फॉलो करें

राजभाषा हिससुस का प्रतिनिधिमंडल मिला सांसद और विधायक से प्रतिनिधि मंडल गुवाहाटी में शिक्षा मंत्री से भी मिलेगा

348 Views
शिलचर 17 नवंबर: राजभाषा हिंदी संयुक्त सुरक्षा समिति की एक बैठक बृहस्पतिवार को आचार्य आनंद शास्त्री की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 21 नवंबर को समिति का एक प्रतिनिधिमंडल असम सरकार के शिक्षा मंत्री डा. रनोज पेगू से मुलाकात करेगा। उन्हें समिति की मांगों से संबंधित ज्ञापन देगा और वार्तालाप भी करेगा। प्रतिनिधि मंडल के 15 सदस्यों का एक दल 20 नवंबर को गुवाहाटी प्रस्थान करेगा।
बैठक में उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में परमेश्वर लाल काबरा, दिलीप कुमार, दुर्गेश कुर्मी, युगल किशोर त्रिपाठी, गोलक ग्वाला, रामनारायण नुनिया, प्रदीप कुर्मी, सुभाष चौहान, राजन कुंवर, मनोज शाह, रितेश नुनिया व श्रीमती अर्चना राय आदि शामिल थे। समिति का एक प्रतिनिधिमंडल पिछले 14 नवंबर को लखीपुर के विधायक कौशिक राय के साथ उनके निवास पर मिला, कौशिक राय ने समिति को शिक्षा मंत्री के साथ बैठकर बातचीत करने का सुझाव दिया। प्रतिनिधि मंडल में आचार्य आनंद शास्त्री, उदय शंकर गोस्वामी, डॉक्टर बैकुंठ ग्वाला, दिलीप कुमार, राम नारायण नुनिया, सुभाष चौहान आदि शामिल थे।
15 नवंबर को समिति का एक प्रतिनिधिमंडल करीमगंज के सांसद कृपानाथ माला से उनके निवास पर मिला। सांसद श्री माला ने प्रतिनिधि मंडल को हर संभव सहयोग का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री से मिलने का सुझाव दिया। प्रतिनिधि मंडल में आचार्य आनंद शास्त्री, दिलीप कुमार, सुभाष चौहान, राजन कुंवर, गोपाल रविदास, रामसनेही प्रजापति, सुदर्शन रविदास, रितेश नुनिया और दौलत रविदास आदि शामिल थे।
बृहस्पतिवार को समिति का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व विधायक और असम टी कारपोरेशन के चेयरमैन राजदीप ग्वाला से मिला, उन्होंने समिति द्वारा उठाई गई मांगों पर सहमति जताते हुए इस बारे में सरकार से बातचीत करने का सुझाव दिया। प्रतिनिधि मंडल में उदय शंकर गोस्वामी, दिलीप कुमार, सुभाष चौहान, मनोज शाह, जयप्रकाश गुप्ता और रितेश नुनिया शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल