फॉलो करें

राज्य के सभी बाजारों, सुपरमार्केटों और मॉलों को मंगलवार शाम 6 बजे से बंद करने का आदेश

248 Views

20 अप्रैल: कोविद -19 की दूसरी लहर धीरे-धीरे असम को घेर रही है। असम सरकार ने राज्य के सभी बाजारों, सुपरमार्केटों और मॉलों को मंगलवार शाम 6 बजे से बंद करने का आदेश दिया है क्योंकि राज्य में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ रही है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने नए दिशानिर्देशों में कहा है कि कोविद -19 संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए, शादियों सहित विभिन्न प्रकार के समारोह भवन में बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत समायोजित किया जा सकता है। और यह किसी भी परिस्थिति में 100 से अधिक लोगों द्वारा नहीं किया जा सकता है। दूसरे शब्दों में, सरकार ने विवाह के लिए अनुमति देने वाले मेहमानों की संख्या को घटाकर 100 कर दिया है।

राज्य सरकार ने मंगलवार को कोरोनावायरस की दूसरी लहर से निपटने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए। जो 30 अप्रैल, 2021 तक प्रभावी रहेगा। नए दिशानिर्देश उन जिलों में सख्ती से लागू किए जाएंगे जहां सक्रिय कोविद संक्रमणों की संख्या 100 या अधिक है।

ASDMA के आदेश में कहा गया है कि जिला प्रशासन खुले स्थानों में बैठकें आयोजित करने और अपनी क्षमता का केवल 50% या अधिकतम 400 लोगों को इकट्ठा करने के लिए जनता की क्षमता का आकलन करेगा। जनता को जिला प्रशासन से खुली ड्यूटी करने और अन्य नियमों का सख्ती से पालन करने की अनुमति प्राप्त करनी चाहिए, जिसमें माास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।

आदेश ने आगे कहा कि कोविद के उचित आचरण के अनुसार, जनाज़े सहित अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा, प्रति घंटे 20 लोगों को धार्मिक स्थानों या पूजा स्थलों पर जाने की अनुमति दी जाएगी। जितना संभव हो उतना कम लोग कार्य स्थलों पर मौजूद हो सकते हैं, सभी संस्थानों को निर्देश दिया गया है कि यदि आवश्यक हो तो वर्चुअल या वर्क फॉर्म होम सिस्टम शुरू करें। सरकारी कार्यालयों में, आवश्यक या आपातकालीन सेवाएं, कानून प्रवर्तन सेवाएं और चुनाव कार्य प्रदान करने वाली एजेंसियों को छोड़कर, 50% कर्मचारी हर जगह कार्यालयों से काम कर सकते हैं। गर्भवती महिला कर्मचारी और 5 साल या उससे कम उम्र के बच्चों के साथ महिलाओं को, भले ही उनके ग्रेड की परवाह किए बिना घर से काम करने की अनुमति हो। आदेश में कहा गया है कि थर्मल स्कैनिंग, हाथ धोने और स्वच्छता हर जगह अनिवार्य है।

 

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल