फॉलो करें

रेसुब ने 16.7 लाख रुपये से अधिक का प्रतिबंधित सामान किया बरामद, 17 गिरफ्तार

41 Views

गुवाहाटी,  पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) ने ट्रेनों के माध्यम से प्रतिबंधित सामानों के ट्रांसशिपमेंट किये जाने के खिलाफ अपना अभियान चला रही है। 18 से 21 मार्च तक, पूसीरे की रेसुब ने अगरतला, डिमापुर, बागडोगरा, रंगिया और किशनगंज रेलवे स्टेशनों एवं ट्रेनों में प्रतिबंधित सामानों को ले जाने के खिलाफ जाँच अभियान चलाया और लगभग 16.7 लाख रुपये का प्रतिबंधित सामान बरामद किया। अभियान के दौरान उन लोगों ने लगभग 167 किलोग्राम गांजा बरामद किया और इस संबंध में 17 लोगों को पकड़ा गया। जब्त सामानों के साथ पकड़े गए व्यक्तियों को बाद में आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित ओसी/जीआरपी या स्थानीय पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।

पूसरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने आज बताया है कि गत 20 मार्च को एक घटना में, अगरतला की रेसुब की एक टीम ने अगरतला रेलवे स्टेशन पर नियमित जांच अभियान चलाया। अभियान के दौरान, उनलोगों ने बैग के साथ कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली। बैग खोलने पर उनलोगों ने लगभग 48 किलोग्राम गांजा पाया, जिसकी कीमत लगभग 4.80 लाख रुपये थी। इस मामले में छह लोगों को पकड़ा गया। बाद में बरामद गांजा के साथ पकड़े गए लोगों को आगे की कार्रवाई के लिए अगरतला जीआरपी को सौंप दिया गया।

इसके अलावा, 18 से 21 मार्च तक चलाए गए विभिन्न अभियानों और तलाशी में रेसुब ने विभिन्न ट्रेनों और स्टेशनों से 119 किलोग्राम गांजा बरामद किया। अभियान के दौरान बरामद गांजा के साथ 11 लोगों को भी पकड़ा गया। बाद में बरामद गांजा के साथ पकड़े गए व्यक्तियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सौंप दिया गया।

उल्लेखनीय है कि एक नशा मुक्त राष्ट्र के अपने उद्देश्य की दिशा में पूसीरे की रेसुब विभिन्न रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में प्रतिबंधित वस्तुओं की तस्करी और परिवहन से संबंधित गतिविधियों के प्रति लगातार सतर्क है, ताकि नशा मुक्त राष्ट्र का निर्माण किया जा सके।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल