फॉलो करें

लखीपुर विधानसभा में दो सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास

64 Views
२३अगस्त क्षेत्र के विधायक कौशिक राय एवं शिलचर लोकसभा के सांसद राजदीप राय ने असम लोक निर्माण विभाग लखीपुर मंडल के अधीन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बारी बारी से दो सड़कों का निर्माण कार्य का भूमि-पूजन करके आधार शिला रखी। जिनमें पहले सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे, हजारीग्राम से काला पानी, डलुग्राम होता हुआ हातीर हाड़ तक कूल ५.४३१ कि.मि.सडक का निर्माण किया जाएगा । इस निर्माण कार्य का ठेका टिटु कुमार दास को प्राप्त हुआ है। कुल (३,२३,०१,०००) तीन करोड़, तेईस लाख एक हजार रुपए की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस सड़क को बनने से दो गांव पंचायत इलाकों को एक साथ जोड़ा जा सकता है एवं लगभग सात आठ गांवों के लोगों को आवागमन का सुविधा प्राप्त होगी। बाद में स्थानीय लोगों और लोक निर्माण विभाग द्वारा एक सभा किया गया। जिसमें सांसद, विधायक, लखीपुर उपमंडल अधिकारी श्रीमती रुथ लिआं थां, लोक निर्माण विभाग के सहकारी अभियंता शुभमय गुप्ता एवं अन्य अधिकारियों को सम्मनित किया गया।
दुसरी सड़क क्षेत्र के जिरिघाट इलाके में जिरिघाट चाय बागान से लाल पानी ३७नं राष्ट्रीय राजमार्ग तक कुल (२,५९,८००००)दो करोड़ उनषठ लाख अस्सी हज़ार रूपए की लागत से ४.७८५कि.मि. लंबी सड़क का निर्माण कार्य का भी भुमि पुजन और फलक अनावरण करके आधार शिला रखी गई। भुमि पुजन कार्यक्रम के बाद जिरिघाट चाय बगान नाचघर में एक सभा का आयोजन लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया। जिसमें सांसद राजदीप राय, विधायक कौशिक राय, चाय जनजाति उन्नयन परिषद के अध्यक्ष संजय कुमार ठाकुर, जिरिघाट गांव पंचायत सभापति, जिरिघाट चाय बगान के प्रबंधक और भी स्थानीय लोगों ने भाग लिया। आज के दोनों सभाओ में विधायक श्री राय ने असम सरकार द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि  मुख्यमंत्री डॉ हिमंन्त बिश्वशर्मा का कार्यकाल का हाल ही में सौ दिन पुरे हुए। विधायक ने ठेकेदार टिटु को निर्धारित नौ महीने के समय सीमा में दोनों परियोजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया ।उन्होंने शिक्षा, सड़क, चिकित्सा, पानी, बिजली तथा शिशुओं के विकास में अधिक जोर दिया।
वहीं सांसद राजदीप राय ने अपने अभिभाषण में सभी को इन सड़कों के निर्माण कार्य में किसी प्रकार से अनियमितता पाए जाने पर लोक निर्माण विभाग लखीपुर मंडल तथा क्षेत्र के विधायक को सुचित करके उसका निदान करवाने को कहा। उन्होंने एक चिकित्सक होने के नाते लोगों को कोरोना से बचने के लिए हर संभव प्रयास करने को एवं हर घड़ी मास्क पहन कर अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए आग्रह किया। सभाओं को अंत में लोक निर्माण विभाग के सहकारी अभियंता शुभमय गुप्ता ने उपस्थित सभी को तहेदिल से धन्यवाद दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल