फॉलो करें

लाभार्थियों के बीच ‘ऋण भुगतान’ प्रमाण पत्र वितरित

49 Views
तिनसुकिया प्रेरणा भारती गोरखनाथ गुप्ता,16 अक्टूबर: असम माइक्रोफाइनेंस प्रोत्साहन और राहत योजना (एमएफआईआरएस), 2021 के तहत आज तिनसुकिया जिले के  लाभार्थियों के बीच औपचारिक रूप से  तीसरा चरण का ऋण भुगतान’ प्रमाण पत्र वितरित किया गया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में असम सरकार के श्रम एवं चाय जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री संजय किशान ने भाग लिया और लाभार्थियों को “ऋण भुगतान प्रमाण पत्र” वितरित किया। कार्यक्रम में श्रम मंत्री ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत विश्व शर्मा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के साथ-साथ आर्थिक आत्मनिर्भरता के लिए भी कई कदम उठाए हैं। “असम माइक्रोफाइनेंस प्रोत्साहन और राहत योजना (एमएफआईआरएस),2021” के माध्यम से, असम की महिलाओं को लंबे समय से ऋण बोझ की समस्या का समाधान करने के साथ ही असम की महिलाओं को अर्थनैतिक रूप से सशक्त करने का प्रयास किया है। श्रम मंत्री ने यह भी उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से  कई परिवारों के जीविका के आश की उम्मीद लगा दिया है।
जिला आयुक्त स्वप्निल पाल ने इस अवसर पर स्वागत भाषण देते हुए उपस्थित लाभार्थियों को बधाई दी और कर्ज में डूबी महिलाओं को राहत प्रदान करने के लिए शुरू की गई “असम माइक्रोफाइनेंस प्रोत्साहन और राहत योजना, 2021” का विस्तृत विवरण दिया। जिला आयुक्त ने महिलाओं के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए इस तरह की योजना शुरू करने के लिए असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत विश्व शर्मा को धन्यवाद दिया। जिला आयुक्त ने कहा कि महिलाओं के आत्मनिर्भर होने पर ही देश का विकास संभव है और वर्तमान प्रगतिशील राज्य सरकार ने वित्तीय समावेशन के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने की पहल की है।  वहीं जिला आयुक्त ने आज की योजना से लाभान्वित होने वाली महिलाओं से भविष्य में वित्तीय संस्थाओं से ऋण लेकर उत्पादनमुखी कार्य मे  संलग्न होने का आग्रह किया।आज के कार्यक्रम में, असम माइक्रोफाइनेंस प्रोत्साहन और राहत योजना-2021 के तीसरे चरण के तहत असम के साथ-साथ तिनसुकिया जिले में कुल 8362 लाभार्थियों को ‘ऋण भुगतान  के प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
इस कार्यक्रम में सदिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलिन चेतिया, दुमदुमा विधानसभा क्षेत्र के विधायक रूपेश ग्वाला, डिगबोई विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेन फुकन, जिला परिषद अध्यक्ष राजेंद्र नाथ कोइरी, तिनसुकिया नगरपालिका अध्यक्ष पवित्र गोगोई, माकुम नगर पालिका की अध्यक्षा बिपाशा बोरा, दुमदुमा नगरपालिका की अध्यक्षा कांता भट्टाचार्य,असम हाइड्रो कार्बन एंड एनर्जी कंपनी लिमिटेड के उपाध्यक्ष शिवजी दुबे सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख और वित्तीय संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल