फॉलो करें

लैलापुर कांड, बराक घाटी के एकजूट विधायकों ने दिया असम सरकार को पूर्ण समर्थन

77 Views

आज शिलचर के सर्किट हाउस में बराक घाटी के सभी विधायकों को लेकर काछाड़ के अभिभावक मंत्री अशोक सिंघल ने सर्वदलीय बैठक किया। जिसमें सभी विधायकों ने लैलापुर कांड के प्रति कार्रवाई के लिए असम सरकार को पूर्ण समर्थन प्रदान किया। इस ऐतिहासिक निर्णय के पश्चात एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अशोक सिंघल ने कहा कि 26 जुलाई को बिना किसी उसकावे के, बिना किसी चेतावनी के मिजोरम पुलिस ने जिस प्रकार असम पुलिस और असम की जनता के ऊपर भयानक और बर्बरता पूर्वक फायरिंग करके असम पुलिस के 6 जवानों को मार डाला, 50 से ज्यादा लोगों को घायल किया, उसकी हम सभी कड़ी निंदा करते हैं काछाड़ के एसपी गंभीर रूप से घायल हैं। आज बराक घाटी के सभी विधायकों ने इस मामले में कार्रवाई के लिए सरकार को समर्थन दिया है। 15 में 11 विधायक उपस्थित है, उधारबंद, हाइलाकांदी, पाथरकांदी तथा धोलाई के चार लोग बाहर रहने के कारण नहीं आ सके।

असम कांग्रेस के नेता और करीमगंज के विधायक कमलाक्ष दे पुरकायस्थ ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए कामना की और कहा कि विधायक के हिसाब से मेरा दायित्व है, हम इस घटना पर धिक्कर प्रकट करते हैं। सभी विधायक मिलकर आसाम के जमीन की सुरक्षा के लिए सरकार की कार्रवाई का समर्थन करते हैं। कोला शिव के एसपी के ऊपर कार्रवाई करना होगा, मिजोरम के राज्यसभा सांसद ने जो वक्तव्य दिया है, वह अविश्वसनीय है।सांसद एक जिम्मेदार पद होता है, इस प्रकार वक्तव्य देने वाले सांसद के खिलाफ हम राज्यसभा में कार्रवाई के लिए शिकायत करेंगे। चार स्थानों पर जहां मिजोरम के साथ विवाद है, उसके स्थाई समाधान के लिए बराक के सभी विधायक असम सरकार के साथ हैं। कांग्रेस- भाजपा राजनीतिक दल रहेंगे, उससे जरूरी है असम की सुरक्षा।

यूडीएफ के सोनाई से विधायक करीमुद्दीन बड़भुंइया ने बताया कि हम लोगों ने आज निंदा प्रस्ताव पास किया है। हम सब असम वासी जब असम के ऊपर खतरा है तो एक हैं और हम सरकार के साथ हैं। यही संदेश संदेश देने के लिए हम लोग एक साथ बैठे हैं। मुख्यमंत्री जी अच्छा काम कर रहे है, उनके ऊपर पूरा विश्वास है कि वह उचित कार्रवाई करेंगे। कांग्रेस नेता और दक्षिण करीमगंज के विधायक सिद्देक अहमद ने कहा कि असम के हित में हम सब एक हैं। असम की भूमि, जनता इसकी रक्षा हमारी प्राथमिकता है। कोलासिब के एसपी और राज्यसभा सांसद के खिलाफ कार्रवाई करना होगा। हम सभी मुख्यमंत्री और सरकार के साथ हैं। अंत में अशोक सिंघल ने कहा कि मिजोरम पुलिस साधारण निर्दोष नागरिकों के घर पर भी गोली चला रही है, आज एक घर में तीन गोली मिली है, उसके घर के टीन में छेद हो गया है।

पत्रकार वार्ता में लखीपुर के विधायक कौशिक राय, शिलचर के विधायक दीपायन चक्रवर्ती, बड़खोला के विधायक मिस्बास उल इस्लाम लश्कर, काठीघोड़ा के विधायक खलीलुद्दीन, काटलीछोड़ा के विधायक सुजामुद्दीन अल्गापुर के विधायक निजामुद्दीन, बदरपुर के विधायक मोहम्मद अजीज, राताबाड़ी के विधायक विजय मालाकार सहित बराक घाटी के 11 विधायक उपस्थित थे।

 

 

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल