फॉलो करें

विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच मनमुटाव को मिली हवा, इंस्टा पर अनफॉलो किया

50 Views

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अनबन की खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन अब इस मुद्दे को एक बार फिर हवा मिल गई है. आईपीएल 2023 में विराट और गांगुली का आमना-सामना भी हुआ. उसी दौरान इस अंदरूनी झटपट ने एक नया मोड़ ले लिया है. विराट कोहली आरसीबी के एक अहम बैटर हैं जबकि गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर हैं.

दोनों दिग्गजों का आमना-सामना तब हुआ जब आरसीबी और दिल्ली के बीच मैच खत्म होने के बाद सभी एक-दूसरे से हाथ मिलाने चले. लेकिन इन सौरव गांगुली और विराट कोहली ने एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाया. जिसके बाद दोनों की अनबन के चर्चे फिर शुरू हो चुके हैं. इसके बाद अब विराट और गांगुली ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर लिया है. हालांकि, इस बारे में दोनों ने खुद कोई चर्चा नहीं की है. विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 247 लोगों को फॉलो करते हैं जिसमें सौरव गांगुली नहीं हैं. रन मशीन के 246 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. वहीं, सौरव गांगुली की बात करें तो उनके 30 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं और वह 106 लोगों को फॉलो करते हैं. उनकी फॉलोइंग लिस्ट में विराट कोहली का नाम नहीं है.

कप्तानी छोडऩे के बाद हुई थी अनबन

इस अनबन की शुरुआत वहां से हुई जब विराट के हाथों में टीम इंडिया की कमान थी. 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट ने टी20 की कप्तानी छोडऩे का फैसला किया था. जिसके बाद वनडे और टी20 के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का नाम आया. लेकिन विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया था कि उन्हें वनडे टीम घोषित होने से कुछ घंटे पहले कप्तानी से हटाए जाने की जानकारी दी गई. लेकिन सौरव गांगुली ने इसका विरोध करते हुए बताया था कि विराट को कप्तानी छोडऩे से रोका गया था लेकिन वह नहीं माने.

इस मुद्दे के बाद यह मामला शांत नहीं हुआ. विराट कोहली ने अंत में साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोडऩे का फैसला कर लिया था. उस दौर से दोनों दिग्गजों की अनबन की चर्चाएं अक्सर सामने आती रहती हैं. इस मुद्दे पर फैंस भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते नजर आते हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल