फॉलो करें

विरोधी भी कह रहे हैं कि इस बार चार सौ पार : प्रतिभा राज्य मंत्री ने शिलचर में पार्टी चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया

46 Views
रानू दत्त शिलचर, ४ मार्च: अगर माताएं स्वस्थ और आर्थिक रूप से मजबूत होंगी तो परिवार और समाज अच्छा होगा। इसलिए केंद्र और राज्य सरकारों ने माताओं यानी महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई और लागू की हैं। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिभा भौमिक ने सोमवार को सिलचर में यह बात कही.
इस दिन पत्रकारों से मुखातिब होते हुए भौमिक ने केंद्र और राज्य सरकार के विकास के गुणगान किये. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक भी झूठ नहीं बोलती, जो कहती है वो करती है. प्रतिमा भौमिक ने कहा कि दस साल पहले असम समेत पूर्वोत्तर क्षेत्र की संचार व्यवस्था बेहद खराब थी. चाहे रेल हो, वायु हो या सड़क, इनमें से कोई भी परिवहन के लिए उपयुक्त नहीं था। उन्होंने सड़क का जिक्र करते हुए कहा कि जमीन सड़क है या खेत, यह समझना हमारी जिम्मेदारी है. आज केन्द्र एवं राज्य सरकार के प्रयासों से संचार व्यवस्था सहित सभी क्षेत्रों में आमूल-चूल परिवर्तन आया है। साथ ही सरकार आम लोगों की भी बेहतरी कर रही है. उन्होंने खाद्य सुरक्षा कार्ड से लेकर आयुष्मान कार्ड समेत लक्ष्मी भंडार आदि राज्य व केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला. प्रदेश मंत्री ने कहा कि समाज और देश के विकास के लिए महिलाओं को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर जोर दिया जा रहा है। सरकार ने महिलाओं के लिए पहले से ही कई योजनाएं लागू की हैं। एसएस लोगों के लिए अनजान नहीं हैं. यह समझते हुए कि देश की जनता या मतदाता भाजपा के पक्ष में है, आज विपक्ष कह रहा है कि इस बार मोदी चार सौ पार कर सकते हैं।
इस दिन सिलचर पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिभा भौमिक ने सिलचर में पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद सिलचर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित भाजपा के हित सम्मेलन में भाग लिया। सम्मेलन में हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने भाग लिया।
सम्मेलन में बोलते हुए प्रतिभा भौमिक ने कहा कि वर्तमान सरकार जनता के लिए विभिन्न विकास कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भविष्य में महिलाओं को समाज में स्थापित करने के लिए विभिन्न परियोजनाएं चलायी हैं। साथ ही उन्होंने सम्मेलन में विपक्षी दलों की जमकर आलोचना की. कहा कि कांग्रेस और सीपीएम विक्रम बेताल की पार्टी है।
हितधारक सम्मेलन में सांसद राजदीप रॉय, मंत्री परिमल शुक्लबैद्य, भाजपा कछार जिला अध्यक्ष बिमलेंदु रॉय, वरिष्ठ भाजपा नेता उदयशंकर गोस्वामी, मंजुल देव, नित्यभूषण डे, मिहिरकांति सोम और अन्य उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल