फॉलो करें

शिलचर में विश्व ब्रेल दिवस के अवसर पर विधायक द्वारा दिव्यांगों के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित

52 Views
विश्व ब्रेल दिवस के अवसर पर शिलचर के एक प्रतिष्ठित विवाह भवन में 4 जनवरी दिन मंगलवार को दिव्यांगों के लिए भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम और सम्मान समारोह का आयोजन शिलचर के विधायक दीपायन चक्रवर्ती के द्वारा किया गया। बराक घाटी के विभिन्न स्थानों से निमंत्रित दिव्यांगों ने मंच से अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम के आयोजन से दिव्यांगजन अभिभूत थे और उन्होंने बार-बार अपनी भावना भी व्यक्त की। किसी ने गीत के माध्यम से किसी ने चित्र के माध्यम से।
कार्यक्रम का संचालन विधायक पत्नी रिमली चक्रवर्ती तथा दिव्यांगों के लिए समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता मिठुन राय ने किया। मंत्र पाठ और उद्बोधन गीत गायक अमरेंद्र चक्रवर्ती ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक दीपायन चक्रवर्ती प्रास्ताविक वक्तव्य में कहा कि कार्यक्रम का आयोजन दिव्यांग जनों में छिपी हुई प्रतिभा को मंच देने के लिए तथा उनके साथ इंटरेक्शन के लिए किया गया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने जिन्हें विकलांग कहा जाता था, उन्हें दिव्यांग कहा और दीनदयाल पेंशन योजना शुरू की।
कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में शिलचर के सांसद राजदीप राय, भाजपा के वरिष्ठ नेता कविंद्र पुरकायस्था, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक गौरांगो राय, विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री पूर्ण चंद्र मंडल, संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता क्षौणिश चंद्र चक्रवर्ती, दीप के सचिव सपन शुक्लवैद्य, विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री महेश भागवत तथा डॉक्टर विभास देव आदि उपस्थित थे।
शिलचर में विश्व ब्रेल दिवस के अवसर पर विधायक द्वारा दिव्यांगों के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित
दिव्यांग कलाकारों में गायक हरिदास, सुदाम री, सुदेवी कानू, रुद्राणी दास, मृदुल पाल तथा गोविंद नाथ और चित्रकारों में सुनीता नमसूद्र, निशिथ दास, विलास दे, शुभजीत भट्टाचार्य, शंपा देव तथा विप्रजीत देव आदि शामिल थे। कार्यक्रम में एरा आमादेर संस्था की तरफ से नारायणी देव ने वक्तव्य रखा। सभी वक्ताओं ने दिव्यांगों के सम्मान में कहा कि इनके मन की बातें जाननी चाहिए और उन्हें सम्मान देना चाहिए। उनके भीतर जो प्रतिभा छुपी है, उसे निखारने का मौका मिलना चाहिए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल