फॉलो करें

शिलचर मेडिकल कॉलेज में दो आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने वरच्युल से श्रृषिकेश से किया

36 Views
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसएमसी एंड एच) के दो प्रेशर स्विंग सोखना (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन किया।
 उत्तराखंड में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश से एसएमसी एंड एच के ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन करने वाले पीएम मोदी ने भी उस दिन विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कई अन्य संयंत्रों का उद्घाटन किया।
 इस अवसर पर एसएमसी एंड एच के परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  सांसद डॉ राजदीप रॉय, विधायक दिपायन चक्रवर्ती और खलील उद्दीन मजूमदार, कछार भाजपा अध्यक्ष बिमलेंदु रॉय, कछार उपायुक्त कीर्ति जल्ली, कछार पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर और एसएमसीएंडएच के प्रिंसिपल बाबुल बेजबरुआ सहित अन्य मौजूद थे।
  एक सार्वजनिक प्रदर्शन प्रणाली स्थापित की गई, जिस पर आमंत्रित अतिथियों ने ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन देखा।  पीएम केयर्स फंड के तहत प्लांट लगाए गए हैं।
 सांसद, डॉ रॉय ने आगे कहा कि एसएमसी एंड एच में आग बुझाने की सेवाओं की व्यवस्था के लिए आवश्यक कदम जल्द ही उठाए जाएंगे, क्योंकि ऑक्सीजन एक अत्यधिक दहनशील गैस है।
  इस अवसर पर एसएमसी एंड एच के प्राचार्य डॉ बाबुल बेजबरुआ ने भी अपने संबोधन में कहा कि अस्पताल में दो नए ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन से ऑक्सीजन की मांग पूरी हो जाएगी।
 उन्होंने कहा कि गुरुवार को एसएमसीएंडएच में दो ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों का उद्घाटन किया गया, जिनमें प्रति मिनट 1000 लीटर ऑक्सीजन पैदा करने की क्षमता है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल