फॉलो करें

शिलचर रेलवे स्टेशन पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

250 Views

शिलचर 30 मार्च : काछार जिले में एसवीईईपी सेल का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम मंगलवार को शिलचर रेलवे स्टेशन पर समाप्त हुआ।

समापन समारोह में काछार मिनी सचिवालय के सचिव जे आर लालसिम उपस्थित थीं । उन्होंने प्रत्येक लोगों से 1 अप्रैल को मतदान करने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि इस बार मतदान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जैसे की रिकॉर्ड तोड़ लंबी रंगोली, आकार के साथ-साथ रेत कला, पतंग प्रतियोगिता, नौका दौड़ भी आयोजित की गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि वह ‘गर्व काछार ‘ के लिए मतदान करेंगे।

शिलचर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर बिप्लब दास ने कहा, “हर किसी को वोट देने का अधिकार है। “देश के समुचित विकास के लिए सभी को मतदान करना होगा। इसलिए उन्होंने कहा कि हर मतदाता को आगे आना चाहिए और इस दिन, रेलवे स्टेशन पर गर्व काछार के लेख का साइनबोर्ड भी चिपकाया गया । न केवल स्टेशन, बल्कि शहर के कई पुराने संस्थान में भी इस साइनबोर्ड को लगाया गया।
कलाकारों ने शुरुआत में नृत्य का प्रदर्शन किया। सक्षम संस्था की ओर से नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया ।मतदान के लिए शपथ भी ली गई।

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए काछाड़ में प्रचार समाप्त
शिलचर 30 मार्च: काछार जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों में असम के आम चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार अभियान मंगलवार शाम 6 बजे समाप्त हो गया।अभियान समय सीमा से 48 घंटे पहले समाप्त हो गया और शाम 6 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक रैलियों, रैलियों, लाउडस्पीकर और चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं होगी। जिला मजिस्ट्रेट और काछार के जिला अधिकारी कीर्ति जली ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 126 के तहत यह निर्देश दिया है।

इसी निर्देश में आगे कहा गया है कि जो लोग एक विधानसभा क्षेत्र से दूसरे विधानसभा में चले गए हैं, उन्हें अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में वापस जाना होगा। संबंधित मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग, स्क्वाड्रन, वीडियो निगरानी और विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों को मामले पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

5 किलोमीटर सीमा क्षेत्र में धारा 144 लागू
शिलचर 30 मार्च: काछार के जिला मजिस्ट्रेट ने जिला सीमा पर सामान / मवेशी आदि के आदान-प्रदान की घटनाओं को रोकने के लिए धारा 144 के तहत कई प्रतिबंध लगाए हैं।

प्रतिबंध के अनुसार, कोई भी भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के एक किलोमीटर के भीतर सूर्यास्त से अगले दिन सूर्योदय तक यात्रा नहीं कर सकता है। उस समय सुरमा नदी पर यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया गया हैं। सुरमा नदी में मछली पकड़ने के लिए नाव नहीं चलनी चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो काठीघोड़ा के सर्कल अधिकारी से अनुमति लेनी होगी और इसे काछार के जिला मजिस्ट्रेट और बीएसएफ के प्रथम बीएन कमांड, धोलछोरा द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए। चीनी, चावल, गेहूं, खाद्य तेल, मिट्टी का तेल, नमक, आदि को किसी भी प्रकार के वाहनों, गाड़ियों, रिक्शा, आदि के साथ सीमा पर नहीं ले जाना होगा । यह आदेश प्रतिदिन शाम से अगली सुबह तक होगी और सीमा से 5 किमी के क्षेत्र में लागू रहेगा।

हालांकि, यह आदेश केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा। यह घोषणा की गई है कि यह आदेश आज से अगले दो महीनों तक लागू रहेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल