फॉलो करें

सदैव अटल पहुंच कर पीएम मोदी ने अर्पित की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयी को श्रद्धांजलि

103 Views
सदैव अटल पहुंच कर पीएम मोदी ने अर्पित की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयी को श्रद्धांजलि
सदैव अटल पहुंच कर पीएम मोदी ने अर्पित की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयी को श्रद्धांजलि

दिल्ली. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटलÓ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 98वीं जन्म जयंती है, जिसे बीजेपी सुशासन दिवस के रूप में पूरे देश में मना रही है. पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य मंत्रियों और नेताओं ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को ‘सदैव अटलÓ पर श्रद्धांजलि दी. समाधि स्थल पर ही आयोजित प्रार्थना सभा में अनूप जलोटा ने अटल जी के पसंदीदा भजन गाए. भाजपा देशभर में सभी बूथों पर अटल जयंती को व्यापक स्तर पर मना रही है, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री की कविताओं पर आधारित काव्यांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात का भी आज प्रसारण होगा. भाजपा के वरिष्ठ नेता, मंत्री, सांसद और विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में जनता के बीच रहकर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अटल जयंती के मौके पर संकल्प अटल, हर घर नल का जल अभियान के तहत राज्य के 98000 घरों को नल कनेक्शन का तोहफा दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री की 98वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मूल्यों व आदर्शों की राजनीति के साधक, प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट कवि, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! आपका ऋषितुल्य जीवन सभी राष्ट्र आराधकों के लिए प्रेरणा है. आप सभी को सुशासन दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल