फॉलो करें

सरकारी शिक्षक बनने का मौका, TET परीक्षा के लिए बढ़ी आवेदन की डेट

102 Views

सरकारी शिक्षक बनने की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है. राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. ये फैसला हरियाणा राज्य के लिए है. गौरतलब है कि प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी HTET के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 10 नवबंर तक थी. लेकिन स्कूल शिक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों को एक दिन का और मौका देते हुए अंतिम तिथि 11 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है.

ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे, वह आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं. वहीं आवेदन में संशोधन करने के लिए 12 नवंबर तक का मौका दिया गया है. अग उम्मीदवार किसी भी प्रकार की तकनीकी दिक्कत का सामना करते हैं, तो उन्हें हेल्पलाइन नंबर 9358767113 पर संपर्क करना होगा या फिर helpdeskhtet2023@gmail.com पर मेल करना होगा.

ऐसे करें आवेदन
एचटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर दिए गए परीक्षा के लिंक पर क्लिक करना होगा. नए पेज पर रजिस्ट्रेशन कर सबमिट करें. इसके बाद लॉगइन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल कर आवेदन पत्र भरें. फिर शुल्क का भुगतान करें. आवेदन सफलतापूर्वक जमा कर दिया गया है. बताते चलें कि परीक्षा का आयोजन स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 2 एवं 3 दिसंबर को कराया जाएगा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल