फॉलो करें

सरसपुर चाय बागान में हमला, उपद्रव, तोड़फोड़ लूटपाट-लाठीचार्ज, हवाई फायरिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में, प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू

59 Views
लाठीचार्ज, हवाई फायरिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में, प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू
हाइलाकांदी जिले के सरसपुर चाय बागान इलाके में दो गुटों के बीच हुए झगड़े के बाद सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस को बाध्य होकर लाठी चार्ज करना पड़ा और हवा में फायरिंग कर स्थिति को नियंत्रित किया है। दो गुटों के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों के घायल होने की खबर मिली है। जिला मजिस्ट्रेट ने इलाके में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया। जिला उपायुक्त रोहन कुमार झा ने कहा कि सरसपुर घटना के सिलसिले में इलाके से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पता चला है कि, सोमवार रात में जिले के सरसपुर चाय बागान के लेंटी बाबा मंदिर में उत्सव चल रहा था। उस वक्त एक अन्य समुदाय के व्यक्ति के साथ, मंदिर के एक व्यक्ति का किसी बात को लेकर वाद विवाद हो गया। बाद में रात करीब साढ़े आठ बजे एक गुट ने स्थानीय बाजार में ईंट पत्थरों से हमला बोल दिया, दोनों गुटों के बीच ईंट-पत्थरों की बारिश शुरू हो गया था। उपद्रवियों की भीड़ ने पांच दुकानों को तोड़ दिया। इसके अलावा मोटरसाइकिल में आग लगा दी। करीब दो घंटे तक चली स्थिति को शांत करने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया और फिर आठ राउंड हवा में फायरिंग कर स्थिति को नियंत्रित किया। घटना की खबर मिलते ही हाइलाकांदी  जिला विकास आयुक्त रंजीत कुमार लस्कर, जिला पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय सहित पुलिस और सीआरपीएफ की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची। हाइलाकांदी जिला मजिस्ट्रेट रोहन कुमार झा ने एक आदेश में आज रात 10 बजे से सरसपुर चाए बागान, नारायनपुर द्वितीय खंड, ईटरकांदी प्रथम खंड एवं चांदपुर गांव में अगले आदेश तक अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू किया। रोहन कुमार झा ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने कहा कि इस घटना में शामिल होने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल