फॉलो करें

साह इंस्टिट्यूशन बरबहा से जिला न्यायिक आदालत के पास शंकर देव नगर में स्थानांतरित

24 Views

होजाई, २२ अप्रैल, 2024:

२०२० सन से होजाई जिले के बरबहा नामक ग्राम में चल रही साह इंस्टिट्यूशन बरबहा से जिला न्यायिक आदालत के पास शंकर देव नगर में स्थानांतरित किया गया और आज सोमवार से शंकर देव नगर में आरम्भ किया गया । बरबहा में कंप्यूटर की विद्यार्थि बहुत कम होने ने कारण इंस्टिट्यूशन की बहुत नुकसान हुए । अच्छी तरह न चलने के कारण स्थानांतरित किया गया।
आज के तकनीकी युग में कंप्यूटर का ज्ञान अनिवार्य है। जीवन में विद्यार्थियों की सहायता के साथ ही उनके कौशल को विकसित करने के लिए स्कूल, कॉलेज एवं अन्य शिक्षण संस्थानों में कंप्यूटर शिक्षा को अनिवार्य कर दिया है।
इस सेंटर में 15 दिन, 3 महीने, 6 महीने व 1 वर्ष का कंप्यूटर कोर्स करवाया जाएगा। एक बैच में 15 से 20 बच्चे होंगे तथा एक बैच एक घंटे का होगा। एक दिन में 5 बैच लगेंगे। प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए जाएंगे ।
इस अवसर पर साह इंस्टिट्यूशन के केंद्र निदेशक कपिल देव साह और स्थानीय गांव के लोग और कर्मचारी मौजूद थे। मौके पर केंद्र निर्देशक ने कहा कि आज के समय में शिक्षा के साथ-साथ कंप्यूटर की शिक्षा बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर आज की जरूरत है। इसके बिना अब जीवन की कल्पना नहीं कर सकते । साह इंस्टिट्यूशन पहले से ही सफलतापूर्वक चल रहा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल