फॉलो करें

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग मणिपुर द्वारा पत्रकारों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित

50 Views

२४ मार्च इंफाल // श्री बाला कृष्ण, निदेशक, सूचना और जनसंपर्क, मणिपुर सरकार के निमंत्रण पर आज शाम जनसंपर्क विभाग, इंफाल, मणिपुर के कार्यालय में एक स्वागत समारोह आयोजित किया गया। समारोह में भारतीय पत्रकार संघ के अध्यक्ष गीतार्थ पाठक, असम राज्य समिति के कार्यकारी सदस्य, पत्रकार संघ, बारपेटा रोड पत्रकार शाहिदुल इस्लाम और इंडो-बांग्ला पत्रकार फोरम के संयुक्त संपादक और पड़ोसी बांग्लादेश के स्वतंत्र पत्रकार उपस्थित थे,

उनका स्वागत किया गया।

     सम्मान समारोह में अपने भाषण में, निदेशक श्री बाला कृष्ण ने पत्रकारों के कल्याण के लिए मणिपुर सरकार द्वारा शुरू की गई सरकारी योजनाओं का उल्लेख किया। देश ने मणिपुर के सरकारी मान्यता प्राप्त पत्रकारों के विदेश यात्रा की व्यवस्था की है।

      यूनियन ऑफ इंडियन जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष गीतार्थ पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि डिजिटल मीडिया के उन्माद में जैसे-जैसे सूचनाओं का दायरा बढ़ा है, वैसे-वैसे भ्रामक सूचनाओं और खबरों ने नई चुनौतियां भी खड़ी कर दी हैं. यह भी जोखिम है कि डिजिटल मीडिया को नियंत्रित करने के नाम पर सरकारें मुक्त पत्रकारिता को विनियमित करेंगी। इसलिए पत्रकारों की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए सभी को आगे आना चाहिए और सच्ची खबर या जानकारी जानने का अधिकार सुनिश्चित करना चाहिए।

      इस कार्यक्रम में ऑल मणिपुर वर्किंग जर्नलिस्ट्स यूनियन के अध्यक्ष और मणिपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष वामखमचा सामजई, महासचिव ख. नाओबा, पत्रकार असीम भक्त सिंह और पचास से अधिक मणिपुरी पत्रकार उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल