फॉलो करें

स्थायी शांति और सर्वांगीण प्रगति के लिए कार्बी आंगलोंग में बढ़ रहा भाजपा का समर्थन

47 Views

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने स्थायी शांति और सर्वांगीण प्रगति के लिए कार्बी आंगलोंग स्वायत्तशासी परिषद (केएएसी) के चुनाव में भाजपा गठबंधन के उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए लोगों को आह्वान किया।सोमवार को पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिला के कपिली और आमरेंग परिषदीय चुनाव क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार पवन कुमार और रीना तेरांगपी के समर्थन में चुनाव प्रचार करते हुए सोनोवाल ने कहा कि कार्बी आंगलोंग प्राकृतिक सौंदर्य और विभिन्न जाति-जनजातियों की मिलन भूमि है।

उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन की अनेकों संभावनाएं हैं। इस पवित्र भूमि के सर्वांगीण विकास और स्थायी शांति सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्वाधीन भाजपा सरकार ने अनेकों कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बीते आठ वर्षों में जो नवजागरण आरंभ हुआ है उसमें कार्बी आंगलोंग में भी उम्मीद की रोशनी बढ़ी है।

भाजपा सरकार के कार्यकाल में कार्बी आंगलोंग में यातायात, पर्यटन, चिकित्सा सेवा, शिक्षा आदि सभी क्षेत्रों में तेजी से परिवर्तन हुआ है। केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी परियोजनाओं के द्वारा सभी स्तर के लोग, विशेष रूप से पिछड़े हुए लोगों को लाभ हुआ है। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्वाधीन टीम असम के कार्बी आंगलोंग में लगातार विकास की यात्रा को और भी शक्तिशाली तरीके से आगे ले जाया गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में कार्बी आंगलोंग की अनदेखी की गयी। कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन ने पूरे इलाके को अंधकार में धकेल दिया था। कांग्रेस के समय में कार्बी आंगलोंग में हत्या, हिंसा और उग्रवादी संगठनों का राज था। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सहयोग से कार्बी आंगलोंग में शांति समझौता के द्वारा स्थायी शांति स्थापित हुई है। उन्होंने कहा कि जो काम कांग्रेस सरकार ने नहीं किया, भाजपा सरकार वह काम करके दिखाया है।

केंद्रीय मंत्री सनोवाल ने कहा कि शांति और विकास को मजबूत करने के लिए कार्बी आंगलोंग के सभी परिषदीय क्षेत्रों में लोगों को भाजपा गठबंधन के हक में बड़े पैमाने पर मतदान करेंगे।आने वाले दिनों में इस इलाके में 50 बेड सहित एक आयुष चिकित्सालय स्थापित करने की व्यवस्था किये जाने की बात कही।चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आयोजित जनसभा में सांसद हरेंद्र सिंह बे, विधायक दिगंत कलिता, रूप सिंह तेरेन, कौशिक रॉय, विजय मालाकार के साथ भाजपा के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल