फॉलो करें

स्वयंसेवी गुटों को 1.10 लाख रुपए देगी सरकार: मंत्री पीयूष

34 Views

गुवाहाटी (असम), 27 नवंबर :  राज्य के सूचना जनसंपर्क, जल संसाधन आदि मामलों के मंत्री पीयूष हजारिका ने घोषणा की है कि राज्य सरकार सभी स्वयंसेवी गुटों (एसएचजी) को एक लाख 10 हजार रुपये की वित्तीय सहायता देगी। मंत्री हजारिका ने नवगठित 48 नंबर टंगला विधानसभा क्षेत्र के कलिंगदुवार में भारतीय जनता पार्टी की एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि बीटीआर में भाजपा का संगठन पहले से अधिक मजबूत हो गया है। यहां भाजपा पर लोगों का आशीर्वाद बढ़ गया है।

मंत्री ने कहा कि आज की बैठक में सात से आठ हजार लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा और भाजपा के प्रति प्रेम और विश्वास व्यक्त करने आए हैं। मंत्री ने कहा कि और 35 हजार बेरोजगार युवाओं को वादे से आगे बढ़कर सरकारी नौकरियां मिलेंगी। मंत्री ने कहा, कांग्रेस मुक्त असम में भाजपा सरकार के तहत, केवल मेधावी गांवों और कस्बों के युवाओं को सरकारी नौकरियां मिली। असम में लाखों अरुणोदय योजना धारकों से सार्वजनिक रूप से वादा किया गया है कि योजना का पैसा जल्द ही बढ़ाकर 1450 रुपये कर दिया जाएगा।

मंत्री ने यह भी कहा कि जैसा कि मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने वादा किया था, इस योजना के दायरे में 6 लाख नई महिलाओं को लाया जाएगा। मंत्री हजारिका ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने चुनाव में जो वादे किये थे, वे अक्षरश: जनता के लिए किये गये थे। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने 70 लाख परिवारों को मुफ्त चावल उपलब्ध कराया है। मंत्री ने कहा कि सरकार ने चुनाव में एक अन्य वादे के अनुसार महिलाओं के माइक्रोफाइनेंस के ऋण माफी के लिए बैंकों को लगभग दो हजार एक सौ करोड़ रुपये वापस कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों के कांग्रेस शासन के दौरान, असम में केवल छह मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन, भाजपा शासन के दौरान असम में मेडिकल कॉलेज बढ़कर 12 हो गए हैं। मंत्री ने कहा कि अब भी राज्य में 12 और मेडिकल कॉलेजों का काम जोरों पर चल रहा है। भाजपा सरकार प्रदेश में हर साल तीन हजार डॉक्टर निकालने का माहौल बनाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के प्रयासों से असम में एमएसपी प्रणाली शुरू की गई है। परिणामस्वरूप, राज्य के किसानों को धान की सबसे अच्छी कीमत मिल रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना असम को देश के शीर्ष पांच राज्यों में ले जाना है। बीटीआर में बाढ़ के पानी से मुक्ति के लिए 18 करोड़ रुपये रखे गए हैं। मंत्री ने कहा कि बाढ़ नियंत्रण के लिए हर साल 120 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। पिछले दो वर्षों में, भाजपा सरकार द्वारा 11 हजार किलोमीटर लंबी तटबंध सड़कों का निर्माण किया गया है।  बीटीआर समझौता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दौरान संपन्न हुआ। मंत्री ने एक साथ आने और एक सर्वांगीण बीटीआर बनाने का वादा किया।

भाजपा सरकार के दौरान महिला स्वयं सहायता समूहों की 4 लाख महिलाओं को 25-25 हजार रुपये देने की व्यवस्था की गई। इसके अलावा, इस बार, प्रत्येक एसएचजी को एक लाख 10 हजार रुपये का वित्तीय अनुदान दिया जाएगा। देश के विकास के हित में, मंत्री हजारिका ने लोगों से नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित करने के लिए आगामी भाजपा उम्मीदवार को वोट देने का आग्रह किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल