फॉलो करें

स्वाधीन गांव पंचायत सचिव के विरूद्ध दर्ज कराई गयी शिकायत

68 Views
कछार, 28 अक्टूबर (हि.स.)। गांव पंचायत के सचिव पर विभिन्न तरह की अनियमितता और भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए गांव पंचायत के अन्य सदस्यों ने आज जिला परिषद के सीईओ के पास शिकायत दर्ज कराया है।
आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है कि राज्य सरकार द्वारा शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं जैसे मिशन वसुंधरा के तहत गांव पंचायत के लोगों को अपना नाम दर्ज कराने के लिए कार्यालय पहुंचने के बाद हमेशा वापस लौटना पड़ता है। क्योंकि, सचिव कार्यालय में मौजूद नहीं रहते हैं।
आरोप पत्र में सचिव मुस्तफा हुसैन बरभुइंया पर विभिन्न प्रकार के भ्रष्टाचारों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं ट्रेड लाइसेंस व अन्य लाइसेंस पर हस्ताक्षर करने के लिए आम लोगों से सचिव द्वारा एक हजार से डेढ़ हजार रुपये तक वसूले जाने का आरोप लगाया गया है।
वहीं गांव पंचायत के किसी भी कार्य को स्वीकृत करने के बदले में सचिव द्वारा 31 प्रतिशत कमीशन भी वसूले जाने की बात कही गयी है। है।
2019-20 में पंचायत के तहत आमतोला बालिका मदरसा से रिपन अहमद के घर और केके रोड से अब्दुल फतेह रोड तक दो सड़कों का निर्माण किये बिना ही हर सड़क पर तीन लाख कुल छह लाख रुपए निर्माण कमेटी के अध्यक्ष, ठेकेदार के साथ मिलकर सचिव ने पैसे निकाल लिया। उन्होंने असुरक्षा की खातिर कभी पंचायत कार्यालय में नहीं आए। लोगों ने जल्द से जल्द गांव पंचायत के सचिव का तबादला कर दूसरे सचिव की नियुक्ति करने की मांग करते हुए लोगों ने सीईओ को एक ज्ञापन प्रेषित किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल