फॉलो करें

हाइलाकांडी जिला सत्र न्यायाधीश और न्यायालय की सेवानिवृत्त कर्मचारी उमा दे का देहावसान

199 Views
हाइलाकांडी जिला सत्र न्यायाधीश और न्यायालय की सेवानिवृत्त कर्मचारी 65 वर्षीय उमा दे का शनिवार को देहावसान हो गया। उनकी अचानक मौत से परिचितों में शोक की लहर दौड़ गई। वह 5 विवाहित बहनों, रिश्तेदारों और कई प्रशंसकों को छोड़ कर चली गई। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि उन्हें शनिवार सुबह करीब 8:45 बजे एसके राय सिविल अस्पताल ले जाया गया था । डॉक्टरों ने बाद में उसे मृत घोषित कर दिया। कोविड की पहचान तब सकारात्मक हुई जब कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उनकी जाँच की गई। दोपहर में, प्रशासनिक गतिविधियों में प्रोटोकॉल के अनुसार उनका अंतिम संस्कार किया गया। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि अस्पताल जाने से पहले उनकी मृत्यु हो गई थी, इसलिए उनकी मृत्यु नान कोविड मानी जाएगी।
अविवाहित सामाजिक कार्यकर्ता उमा दे के पिता स्वर्गीय डॉ पी पीताम्बर दे थे। वह कुछ साल पहले हाइलाकांडी जिला सत्र न्यायाधीश के न्यायालय से सेवानिवृत्त हुई थीं। रामकृष्ण सेवा समिति से उनका गहरा नाता था। वह अपनी मृत्यु तक हाइलाकांडी सारदा संघ की अध्यक्षा रही।
बनवासी कल्याण आश्रम के सदस्य के रूप में 2004 से वे अथक सेवा कार्य में संलग्न थी। वह राष्ट्र सेविका समिति के साथ सेवा कार्य में भी शामिल थी। वह शहर में मिशन रोड पर अपने घर में अकेली रहती थी। पता चला है कि उनके घर में एक किरायेदार परिवार उनकी देखभाल करता था। वह एक स्ट्रोक होने के बाद 2018 में लकवाग्रस्त हो गई थी । उसे कुछ दिन पहले कोरोना का टीका लगाया गया था। शुक्रवार की शाम को, उमा दे की शारीरिक स्थिति बिगड़ गई और उनका ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम था, तो उसे ऑक्सीजन दिया गया। उन्हें सुबह हैलाकांडी के एसके राय सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया क्योंकि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ था। रामकृष्ण सेवा समिति, सारदा संघ, कल्याण आश्रम , राष्ट्र सेविका समिति और अन्य संगठनों ने उनकी मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल