फॉलो करें

हाइलाकांदी जिले में विधानसभा चुनाव के लिए शुभंकर का अनावरण

214 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दी, 5 मार्च: आसन्न विधानसभा चुनाव के बारे में मतदाताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए गुरुवार को हाइलाकान्दी जिला प्रशासन ने चुनावी शुभंकर (मसकट) का अनावरण किया। जिला उपायुक्त मेघ निधि दहल ने जिला उपायुक्त कार्यालय परिसर में शुभंकर का अनावरण किया। जिला उपायुक्त तथा जिला चुनाव अधिकारी मेघ निधि दहल ने कहा कि सभी लोग गौरैया (Sparrow) से परिचित हैं । विशेष रूप से, ये पक्षी विभिन्न समय में लोगों के घरों में अपना घोंसला बनाते हैं। इसके कारण मानव जाति के साथ इस पक्षी के एक आध्यात्मिक बंधन बनता है‌। इस पक्षी को लेकर भारतीय समाज जीवन में कई कहानियां हैं। इसके अलावा, इस चिड़िया को शुभ कर्मों का प्रतीक भी माना जाता है। चुनाव भी लोकतांत्रिक देश में एक शुभ काम है। इसलिए जिला प्रशासन ने इस वर्ष के विधानसभा चुनाव के संदेश को घर-घर में प्रतीकात्मक तरीके से पहुंचाने के लिए चुनावी ‘शुभंकर’ बनाया है। इसके अलावा, कार्टून के रूप में शुभंकर गौरैया भी मतदाताओं से एक प्रतीकात्मक तरीके से वोट डालने का अनुरोध करेगा।

इस दिन मसकट अनावरण कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला उपायुक्त नरेंद्र कुमार शाह, रणदीप कुमार दाम, एआर मजुमदार, पूर्व एसभीईईपी सेल प्रभारी और सार्कल अधिकारी त्रिदीब राय, नवागत सहायक कमिश्नर नम्रता साहू प्रमुख उपस्थित थे।
इसके अलावा अगले विधानसभा चुनाव के बारे में लोगों से जागरूकता बढ़ाने की कार्यक्रम के हिस्से के रूप में जिला प्रशासन की ओर से पथ नाटिका का आयोजन किया गया है। जिले के “बाचिक-बिहंग” नाट्य संस्था के कलाकारों ने मतदाता जागरूकता शीर्षक पथनाटिका का मंचन किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल