फॉलो करें

हाइलाकांदी में मातृभाषा स्वाभिमान जागरण समिति की जिला इकाई गठित

232 Views

सभा में शिलचर में रविदास परिवार पर एसिड अटैक की कड़ी निंदा की गई

आज लाला हनुमान मंदिर में मातृभाषा स्वाभिमान जागरण समिति के हाइलाकांदी जिले की एक बैठक केंद्रीय महासचिव दिलीप कुमार की उपस्थिति में संपन्न हुई। बैठक भारत सरकार द्वारा पूरे देश में कराई जा रही जनगणना के उपर विस्तृत रुप से विचार विमर्श किया गया। सभा में निर्णय लिया गया कि जनगणना के दौरान सबकी मातृभाषा सही-सही लिखाई जाए, इसके लिए गांव, बागान, बस्ती में संस्था की ओर से जनगणना सहायक नियुक्त किया जाए। संस्था के सभी सदस्य कम से कम 13 परिवार में संपर्क करेंगे और एक श्रृंखला बनाने का प्रयास करेंगे।

सभा में बेरेंगा, शिलचर में रविदास परिवार एसिड अटैक की कड़ी निंदा की गई और मृत आत्माओं की शांति के लिए मौन पालन किया गया।

सभा में हाइलाकांदी जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। चौधरी चरण गोड़ को अध्यक्ष, रामकुमार नुनिया व हरिमोहन राजभर को उपाध्यक्ष, श्याम सुंदर रविदास को सचिव, आनंद राय व संजीव रविदास को सह सचिव, कृष्ण प्रसाद तांती को संगठन मंत्री, बलराम नुनिया को प्रचार सचिव तथा मनोज पांडे को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। रुपनारायण राय, राजकुमार भर तथा घनश्याम पांडेय को मार्गदर्शक मंडल में लिया गया। टिंकू हजाम, अमर ग्वाला, विकास राय, रामलाल राजभर, विवेकानंद राय, संतोष पाण्डेय, अजीत पांडेय, संजय रविदास, राजेश गोस्वामी, लखन नायडू तथा गौतम तांती को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया।

नवगठित कार्यकारिणी की पहली बैठक आगामी। 26 अप्रैल को अपराह्न 3.00 बजे आएनाखाल चाय बागान में आयोजित की जाएगी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल