फॉलो करें

हिंदीभाषी चाय जनगोष्ठी के विभिन्न संगठन हुए लामबंद, कहा समाज की हुई उपेक्षा स्वीकार्य नहीं

229 Views

शिलचर: शिलचर के सांसद डॉ. राजदीप रॉय के एक बयान को लेकर हिंदीभाषी चाय जनगोष्ठी के विभिन्न संगठन लामबंद हो गए है। यह कहा गया उनके समाज की जो उपेक्षा हुई, कतई स्वीकार्य नहीं है। सांसद डॉ. रॉय पर भाषीभाषी की राजनीति करने का आरोप लगाया गया।

हिंदीभाषी चाय जनगोष्ठी संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि सांसद को माफ़ी मांगनी चाहिए। ज्ञातव्य हो कि रविवार, 21 मार्च को शिलचर में ईटखोला क्लब में दीप नारायण गोस्वामी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। तीन प्रमुख प्रस्ताव लिए गए।

उक्त बैठक में विभिन्न संगठनों से करीब 90 से अधिक लोग हिस्सा लिए। सभी ने डॉ. रॉय के बयान की तीव्र निंदा की। कहा गया कि गत दिनों सांसद द्वारा दिए गए बयान में, जिसकी खबर स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित भी हुआ था, केवल एक भाषीभाषी को लेकर उनके तरफ से चिंता व्यक्त की गई। इसका अर्थ क्या यह समझा जाए वह अन्य भाषियों को लेकर तनिक भी चिंतित नहीं है।

बैठक में अनेक गणमान्य लोगो ने अपने विचार व्यक्त किए। चर्चा में शामिल होते हुए कई वक्ताओं ने कहा कि बराक घाटी में भाजपा द्वारा उनके समाज की उपेक्षा हुई है। केवल दो लोगो को टिकट दिया गया। आगामी 1 अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। वे अपने समाज के लोगो से विवेकपूर्ण मतदान करने का अनुरोध किया है।

इसके अलावा हिंदीभाषी चाय जनगोष्ठी संगठनों का एक समन्वय समिति गठन करने का निर्णय लिया गया है। समिति का मुख्य उद्देश्य होगा कि हिंदीभाषी चाय जनगोष्ठी के सर्वांगीण विकास के लिए सकारात्मक पहल करना है। एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दीप नारायण गोस्वामी ने इसकी जानकारी दी।

इस अवसर पर अनूप कुमार सिंह, कंचन सिंह, डॉ. रंजन कुमार सिंह, डॉ. अरूप पटवा, काशी प्रसाद सिंह, युगल किशोर त्रिपाठी, रतन सिंह, उदय भान सिंह, बाबुल नारायण कानू, दुर्गेश कुर्मी, रिकी तिवारी आदि लोगो ने अपने वक्तव्य रखा।

गौरतलब है कि रविवार को भाजपा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उनकी पार्टी सभी समुदाय की समान रूप से आदर व सम्मान करती है। भाजपा के सांगठनिक महासचिव ( बराक घाटी ) नित्य भूषण दे ने यह जोर देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी हिंदीभाषी विरोधी नहीं है।
साभार प्रभात पूर्व

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल