फॉलो करें

हिंदीभाषी संगठनों द्वारा एक 11 से 25 सितंबर तक हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा

73 Views

शिलचर 23 अगस्त: हिंदीभाषी समन्वय मंच और सहयोगी संगठनों की एक बैठक 23 अगस्त को घुनघुर दुर्गा मंडप में आयोजित की गई। बैकुंठ ग्वाला की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी 11 से 25 सितंबर तक हिंदी पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया गया। पखवाड़ा आयोजन में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं, कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम व सम्मान समारोह आदि का आयोजन किया जाएगा।

उपरोक्त कार्यक्रमों के लिए उप समितियों के गठन का दायित्व समिति के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं दिलीप कुमार, सुभाष चौहान, रामनारायण नोनिया, राजेंद्र पांडेय, रामसिंहासन चौहान, गणेश लाल छत्री, डॉ रीता सिंह, राजेन कुंवर, श्यामू यादव, जवाहरलाल पांडेय, शिवकुमार जी, कल्याण हजाम व रितेश नुनिया आदि को प्रदान किया गया।

14-15 सितंबर को सूरत में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में हिंदीभाषी संगठनों की ओर से दो प्रतिनिधियों दिलीप कुमार व रितेश नुनिया को भेजने का निर्णय लिया गया। विस्तृत योजना के लिए आगामी 3 सितंबर को अपराह्न 4:00 बजे दुर्गा मंडप घुंघुर में बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

आज की बैठक में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय मंत्री गौ रक्षा उमेश चंद पोरवाल विशेष रूप से उपस्थित थे उन्होंने गौमाता और हिंदू समाज की एकता के बारे में उपस्थित कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। विश्व हिंदू परिषद के दो वरिष्ठ पदाधिकारी दिलीप देव और रितेश दास भी उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल