फॉलो करें

हिमंत बिस्वा सरमा ने कार्बी आंगलोंग में 2,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की नींव रखी

56 Views

कार्बी पहाड़ियों में समावेशी विकास और प्रगति के एक नए युग की शुरुआत करते हुए असम के मुख्यमंत्री डॉ। हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को दिफू में आयोजित एक समारोह में लोक निर्माण विभा,..

कार्बी पहाड़ियों में समावेशी विकास और प्रगति के एक नए युग की शुरुआत करते हुए असम के मुख्यमंत्री डॉ। हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को दिफू में आयोजित एक समारोह में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के तहत 46 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) विभाग और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, अन्य के साथ, कुल मिलाकर लगभग 2,500 करोड़ रुपये।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि शिलान्यास का उद्देश्य कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के लिए पिछले साल के चुनावों के प्रचार के दौरान उनके द्वारा किए गए वादों को पूरा करना है।

922 करोड़ रुपये की लागत से हामरेन को हावड़ाघाट से जोड़ने वाली 75 किलोमीटर लंबी सड़क के सुधार और उन्नयन सहित कई सड़कों की सुरक्षा, 26 करोड़ रुपये की लागत से एक नए उपायुक्त कार्यालय परिसर का निर्माण, कुछ नाम हैं। असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्बी आंगलोंग के निवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में निर्णायक साबित हुआ है।

300 करोड़ की कुल लागत और जल जीवन मिशन के लिए आवंटित 895 करोड़ रुपये की लागत से 130 मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों के निर्माण की परियोजना के बारे में बोलते हुए, डॉ. सरमा ने कहा कि ये परियोजनाएं राज्य और राज्य में मौजूदा व्यवस्थाओं की प्रतिबद्धताओं को दर्शाती हैं। =

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ओरुनोदोई योजना के लाभार्थियों को 1400 रुपये प्रति माह की राशि का भुगतान किया जाएगा।

उन्होंने आयुष्मान भारत जैसी सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं के बारे में भी बताया और आम जनता से सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं को प्रभावी बनाने की अपील की।

असम के मुख्यमंत्री ने हाल ही में देखे गए अभूतपूर्व विकास के लिए कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के मुख्य कार्यकारी तुलीराम रोंगहांग की भूमिका की भी सराहना की।

बाद में दिन में डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने मुख्य अतिथि के रूप में दिफू के पास डिल्लई में आयोजित कार्बी छात्र संघ की केंद्रीय कार्यकारी समिति की 50वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने कार्बी समाज के सामाजिक-आर्थिक उत्थान में भूमिका के लिए कार्बी छात्र संघ की प्रशंसा की।

उन्होंने नागरिक समाज संगठनों के सदस्यों से कार्बी समाज के सामाजिक-आर्थिक उत्थान की दिशा में काम करने की भी अपील की।

मुख्यमंत्री के साथ मंत्री अजंता नियोग, जयंत मल्लबरूआ, जोगेन मोहन, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव पबित्रा मार्गेरिटा, सांसद होरेन सिंग बे, केएएसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तुलीराम रोंगहांग, असम विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. नुमल मोमिन सहित अन्य लोग थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल