फॉलो करें

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद की बैठक संपन्न

305 Views

धर्मशाला हिमाचल प्रदेश, 17 मार्च: हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद की बैठक 17 मार्च को धर्मशाला में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सत्यप्रकाश बंसल ने कहा कि पिछले दिनों विश्वविद्यालय ने बहुत सारी एकेडमी गतिविधियां संपन्न की है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करवाने के लिए 50% से ज्यादा काम हो चुका है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी को यहां से निकलने पर जॉब पाने के योग्य बनाना है। उन्होंने बताया कि पिछले सेशन में 70 विद्यार्थी जेआरएफ और नेट में निकले हैं, इसके लिए उन्होंने विश्वविद्यालय के अध्यापकों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि दोनों कैंपस के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार हो गया है और सीपीडब्ल्यूडी के द्वारा अप्रैल तक काम शुरू हो जाएगा आशा है 2023 में हम अपने कैंपस में कक्षाएं शुरू कर सकेंगे।

शैक्षणिक परिषद की बैठक के पश्चात कुलपति से मिलते हुए डॉक्टर लक्ष्मी अय्यर और दिलीप कुमार

उन्होंने 20 अप्रैल से होने वाले 10 दिवसीय खेल के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। सभा में वुमैंन स्टडीज सेंटर, सेंटर फॉर अंबेडकर स्टडीज, सेंटर फॉर डिजास्टर मैनेजमेंट आदि को अनुमोदन दिया गया। सभा में विश्वविद्यालय का ध्वज भी अनुमोदित किया गया।

बैठक का संचालन विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर विशाल सूद ने किया। बैठक में उपस्थित एकेडमिक काउंसिल के 26 मेंबर के अतिरिक्त कई अन्य सदस्य ऑनलाइन भी सम्मिलित हुए। इसमें प्रमुख रूप से राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय की हिंदी की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर लक्ष्मी अय्यर, शिलचर असम से वरिष्ठ पत्रकार दिलीप कुमार, डॉ मनप्रीत अरोड़ा, डॉ महेश, डॉक्टर नारायण सिंह राव, डॉ मनोज सक्सेना, डॉक्टर आशीष नाग, राकेश कुमार, डॉ प्रदीप कुमार, डॉ बृहस्पति मिश्र आदि उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल