फॉलो करें

हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दिपावली

89 Views

शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह सेना के जवानों के साथ रोशनी का त्योहार दिवाली मनाने हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे. एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि “हमारे बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे.

देश की सीमा रेखा या फिर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पीएम मोदी हर साल सैनिकों के बीच दिवाली मनाते आ रहे हैं. इस बार भी नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करके देशवासियों को दिवाली की बधाई देते हुए कहा, ‘देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं. ये खास त्योहार आपके जीवन में खुशियां, समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाए.’ इससे पहले पीएम ने दिवाली को लेकर लोगों से स्वदेशी उत्पादन खरीदने की अपील की थी.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा था कि आइए इस दिवाली हम नमो ऐप पर वोकल फॉर लोकल के साथ भारत की उद्यमशीलता और रचनात्मक भावना का जश्न मनाएं. ऐसे उत्पाद खरीदें जो स्थानीय स्तर पर बनाए गए हों और फिर नमो ऐप पर उत्पाद या निर्माता के साथ सेल्फी साझा करें. अपने मित्रों और परिवार को इस कड़ी में शामिल होने और सकारात्मकता की भावना फैलाने का आह्वान करें.

प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के बाद से हर साल नरेंद्र मोदी दिवाली मनाने के लिए सैनिकों के बीच पहुंचते हैं. नरेंद्र मोदी ने 2014 में दीपावली के मौके पर सियाचिन ग्लेशियर में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में पंजाब के अमृतसर में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के किन्नौर में सैनिकों के बीच दीपावली मनाई थी. 2017 में जम्मू-कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ प्रधानमंत्री ने दीपों का पर्व मनाया था. इसके बाद वर्ष 2018 में पीएम मोदी ने उत्तराखंड के केदारनाथ पहुंचे थे. हरसिल गांव में भारत-चीन सीमा के पास सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

साल 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी के सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. प्रधानमंत्री ने वर्ष 2020 में दिवाली राजस्थान के जैसलमेर में मनाई. पीएम मोदी ने 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा सेक्टर में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई तो 2022 में करगिल की पहाड़ियों पर सेना के जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल