फॉलो करें

14 फरवरी को माधव धाम में अत्याचार और शोषण से बचाव के लिए प्रशिक्षण देगी वीरांगना वाहिनी

250 Views

महिलाओं को लव जिहाद जैसे साजिश से बचाने और आत्मनिर्भर होने के लिए आगामी 14 फरवरी को माधव धाम में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करने जा रही है वीरांगना वाहिनी। हिंदू जागरण मंच की महिला शाखा नवगठित वीरांगना वाहिनी के दक्षिण आसाम में 2000 सदस्या हैं। महिलाओं को आत्मनिर्भर होने के लिए वीरांगना वाहिनी शिक्षा के ऊपर जोर दे रही है। हिंदू जागरण मंच का विश्वास है कि भारत की प्रत्येक महिला अपने परिवार को आदर्श हिंदू परिवार बना सकती है। इसलिए महिलाओं में जागरूकता बढ़ाना ही वीरांगना वाहिनी का प्रमुख कार्य है। जो महिलाओं को अपमानित करने का प्रयास करेंगे, वीरांगना वाहिनी उनके खिलाफ आवाज उठाएगी। महिलाओं के ऊपर कुदृष्टि डालने वालों का कान पकड़ने में देर नहीं करेगी वीरांगना वाहिनी। वीरांगना वाहिनी महिलाओं को शारीरिक प्रशिक्षण देकर शक्तिशाली बनाएगी। समाज में महिलाओं का सम्मान बढ़े, यह संगठन का प्रयास है।

इसलिए आगामी 14 फरवरी को माधव धाम श्री गौरी में महिलाओं का विशाल सम्मेलन होने जा रहा है। ‌ पूरा दिन विभिन्न विषयों पर बैठके होंगी, बराकघाटी के सभी हिंदू महिलाओं से उक्त सम्मेलन में भाग लेने के लिए अनुरोध किया जा रहा है। सीता सावित्री दमयंती और झांसी की रानी की संतान भारतीय महिलाएं अपमान सहन नहीं करेंगे आदर्श हिंदू नारी, साहसी नारी तैयार करेगी वीरांगना वाहिनी। समाज में सम्मान पूर्वक जीने का वातावरण बनाएगी वीरांगना वाहिनी। हिंदू धर्म के नियम और संस्कारों का पालन हो, ऐसी संस्कार मुलक शिक्षा की और समाज को अग्रसर करना वीरांगना वाहिनी का उद्देश्य है। स्वामी विवेकानंद ने कहा था नारी को सीता का आदर्श पालन करना चाहिए।
उपरोक्त जानकारी एक पत्रकार वार्ता में आज वीरांगना वाहिनी की सभानेत्री श्रीमती कनिका गोस्वामीजी व सचिव सुप्रिया पाल ने प्रदान किया।

पत्रकार वार्ता में जयिता राय, काकली दे, मिताली चौधरी, झुमा रहा तथा जया चंद आदि उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल