कोरोना की वर्तमान परिस्थिति से मुकाबले के लिए शिलचर का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार- सांसद डॉ राजदीप राय

0
124
कोविड की वर्तमान परिस्थिति से मुकाबला करने में शिलचर पूरी तरह सक्षम- सांसद शिलचर
कोरोना से मुकाबले के लिए शिलचर मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त व्यवस्था है। वर्तमान में 230 कोविड-19 बेड है, 30 सिविल अस्पताल में है। 42 आईसीयू है, असम सरकार के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्वशर्मा ने जो वादा किया था वह भी 1 हफ्ते के अंदर पूरा हो जाएगा। आईसीयू के लिए 60 नया वेड तैयार हो गया है। केवल गैस कनेक्शन होना बाकी है। अर्थात मेडिकल कॉलेज में 1 सप्ताह के बाद 102 आईसीयू बेड उपलब्ध रहेंगे। कोविड मरीजों के लिए 95 वेंटीलेटर कार्यरत है।
आज एक पत्रकार वार्ता में उपरोक्त जानकारी देते हुए शिलचर के सांसद डॉ राजदीप राय ने कहा कि परेशान होने या घबराने की कोई जरूरत नहीं है। कोरोना की वर्तमान परिस्थिति से मुकाबले के लिए शिलचर का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। सामान्य रोगियों के लिए भी मेडिकल कॉलेज में 13 आईसीयू बेड और ग्यारह वेंटीलेटर मौजूद हैं। एक संस्था के द्वारा दान किया हुआ 10 वेंटीलेटर रिजर्व में रखा हुआ है।
वैक्सीनेशन के बारे में उन्होंने कहा कि प्रत्येक सेंटर पर आवश्यकता के अनुसार वैक्सीन पहुंचाई जा रही है। एक साथ ज्यादा वैक्सीन नहीं दिया जा सकता क्योंकि वैक्सीन रखने के लिए दो से 8 डिग्री टेंपरेचर मेंटेन करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि 1 सीसी में दस डोज होता है। सीसी खोलने के बाद पूरा डोज उपयोग करना पड़ेगा अन्यथा बचा हुआ डोज नष्ट हो जाएगा। उसी प्रकार अगर कहीं 50 डोज भेजा गया और 30 डोज ही यूज हुआ तो बाकी 20 वापस कोल्ड चैन में पहुंचने तक खराब हो सकता है। वैक्सीन की कोई शॉर्टेज नहीं है। जहां जो आवश्यकता है, पार्ट पार्ट करके भेजा जा रहा है, एक साथ नहीं दिया जा सकता है। हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है, सबको वैक्सीन मिलेगी। पत्रकार वार्ता में भाजपा के प्रभारी जिला अध्यक्ष विमलेंदु राय और मीडिया सेल के प्रभारी देवाशीष सोम उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here