कृषि मंत्री से किसान संघ के नेतृत्व में विशेषज्ञ टीम ने की बैठक

0
447
कृषि मंत्री से किसान संघ के नेतृत्व में विशेषज्ञ टीम ने की बैठक
गुवाहाटी, 06 जुलाई (हि.स.)। असम सचिवालय में मंगलवार को कृषि मंत्री अतुल बोरा के साथ भारतीय किसान संघ (भाकिसं) के नेतृत्व में विशेषज्ञ और अनुभवी कृषि उद्यमी समूह के साथ लंबी चर्चा हुई।
बैठक में नेरामेक के सेवानिवृत्त निदेशक सुभाष भट्टाचार्य, असम कृषि विश्वविद्यालय के विस्तार शिक्षा विभाग के सेवानिवृत्त निदेशक डॉ हेमन भट्टाचार्य, आईआईटी गुवाहाटी के जैव विज्ञान विभाग के प्रोफेसर डॉ उत्पल बोरा, कृषि उद्यमी शंकराचार्य राभा, भाकिसं के प्रदेश सांगठनिक सचिव कृष्णकांत बोरा, प्रदेश सचिव प्रख्यात किसान कुमुद सहरिया समेत आठ सदस्यीय प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
बैठक में नलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार जयंत मल्ल बरुवा भी बैठक में शामिल हुए। बैठक में आगामी बजट सत्र के अवसर पर कृषि मंत्री के सामने कृषि और संबद्ध क्षेत्रों पर 13 सूत्रीय एक परामर्श प्रस्तुत किया गया और अन्य क्षेत्रों में किसानों के सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई।
बैठक में खाद्य प्रसंस्करण, बागवानी, कृषि व्यापार, सरकारी एजेंसियों का समुचित क्रियान्वयन, पशुपालन, जैविक खेती आदि पर व्यापक चर्चा की गई। कृषि मंत्री ने भाकिसं के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि किसानों के सर्वागीण विकास के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here