फॉलो करें

ATS ने किया खुलासा: आत्मघाती बम धमाके के इरादे से आए थे ISIS के चारों आतंकी

21 Views

अहमदाबाद.गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने प्रतिबंधित संगठन ISIS से संबंध रखने के आरोप में चार श्रीलंकाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक श्रीलंका के ये नागरिक कथित तौर पर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मिशन पर थे. एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एटीएस ने रविवार रात को सरदार वल्लभाई पटेल हवाई अड्डे पर आतंकवादियों को पकड़ लिया. ये लोग श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से चेन्नई होते हुए अहमदाबाद पहुंचे थे.

एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने कहा, ”18 मई को हमें सूचना मिली कि चार लोग श्रीलंका से अहमदाबाद आ रहे हैं… वे किसी आतंकी गतिविधि को अंजाम देने जा रहे थे और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से जुड़े हैं… हमने उन्हें हिरासत में लिया. उन्होंने हमें बताया कि वे श्रीलंका के निवासी हैं. हाल ही में, वे आईएसआईएस हैंडलर, अबू के संपर्क में थे… अबू के निर्देश पर, वे आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने के लिए भारत आए थे… हमने आईएसआईएस का झंडा हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. इन लोगों को निर्देश दिया गया था कि वे इन झंडों को अपनी आतंकी गतिविधियों वाली जगह पर छोड़ दें”

गुजरात के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय ने कहा कि ये लोग आईएस के आदेश पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत आए थे. सहाय ने कहा कि एटीएस की टीम ने आरोपियों के पास से जब्त किए गए मोबाइल फोन में मिली जानकारी और तस्वीरों के आधार पर शहर के नाना चिलोडा इलाके में एक स्थान पर लावारिस पड़ी पाकिस्तान निर्मित तीन पिस्तौल और 20 कारतूस भी बरामद किए हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल