फॉलो करें

AUS vs NZ: लियोन ने वॉल्श को पीछे छोड़ा, कैमरन ग्रीन-हेजलवुड की रिकॉर्ड साझेदारी

28 Views

नई दिल्ली. कैमरन ग्रीन और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया। इन दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 10वें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। यह इस विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं, 10वें विकेट के लिए यह ओवरऑल 16वीं सबसे बड़ी साझेदारी है।  इस जोड़ी ने वेलिंगटन में जारी पहले टेस्ट के दौरान दूसरे दिन सुबह के सत्र में कीवी गेंदबाजी आक्रमण को खूब परेशान किया और अंतिम विकेट के लिए आसानी से 116 रन जोड़े।

इन दोनों ने जेसन गिलेस्पी और ग्लेन मैक्ग्रा की जोड़ी द्वारा 2004 में ब्रिस्बेन में जोड़े गए 114 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की रेड-बॉल क्रिकेट में दसवें विकेट के लिए 100 रन या उससे अधिक की छठी साझेदारी थी। इस साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 383 रन का स्कोर खड़ा किया। ग्रीन ने 174 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं हेजलवुड ने 22 रन बनाए।

दोनों ने जरूरत पड़ने पर समझदारी से बल्लेबाजी की। 10वें विकेट की साझेदारी के दौरान ग्रीन ने आक्रामक रुख अपनाया और ताबड़तोड़ शॉट्स बरसाए। ग्रीन का यह टेस्ट करियर का दूसरा शतक रहा। उन्होंने पिछले साल अहमदाबाद में भारत के खिलाफ 114 रन की पारी खेली थी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने भी इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया के 383 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 179 रन पर सिमट गई। ग्लेन फिलिप्स ने 71 रन की पारी खेली। मैट हेनरी ने 42 रन बनाए। वहीं, टॉम ब्लंडेल ने 33 रन की पारी खेली। चार बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके।

टॉम लाथम पांच रन, विल यंग नौ रन, डेरिल मिचेल 11 रन और कप्तान टिम साउदी एक रन बनाकर आउट हुए। केन विलियम्सन, रचिन रवींद्र और कग्लेजिन खाता भी नहीं खोल सके। लियोन ने कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। इसी के साथ वह टेस्ट में सातवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल