फॉलो करें

BAN vs NZ: तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया

17 Views

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज को कीवी टीम ने 2-1 से जीत लिया। हालांकि सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने इतिहास रचा और शनिवार, 23 दिसंबर को न्यूजीलैंड में वनडे मैच में पहली बार न्यूजीलैंड को हरा दिया। बांग्लादेश की जीत में  तंजीम हसन साकिब और शोरफुल इस्लाम की तेज गेंदबाजी जोड़ी का सबसे बड़ा योगदान रहा। इन दोनों गेंदबाजों ने कीवी टीम के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और एक के बाद एक विकेट लेते रहे।

पहले ही सीरीज हार चुकी बांग्लादेश ने मेजबान टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। कप्तान का यह फैसला बांग्लादेश के लिए फायदेमंद साबित हुआ। तंजीम हसन साकिब और शोरफुल इस्लाम दोनों ने गेंद से शुरुआत में ही न्यूजीलैंड को एक के बाद एक झटके देने शुरू कर दिए। इन-फॉर्म बल्लेबाजों, विल यंग (43 गेंदों में 26 रन) और कप्तान टॉम लैथम (34 गेंदों में 21 रन) ने एक बार फिर बल्ले के साथ अपना जादू दिखाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

यंग और लैथम के अलावा जोश क्लार्कसन (16 रन) और आदित्य अशोक (10 रन) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए और बीच में न्यूजीलैंड की पारी 32वें ओवर में सिर्फ 98 रन पर समाप्त हो गई। सौम्य सरकार ने कीवी टीम को क्लीन बोल्ड करने में अहम भूमिका निभाई, उन्होंने छह ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए और वह बांग्लादेश के तीसरे गेंदबाज थे, जिन्होंने मैच में तीन विकेट लिया।

मैच जीतने और न्यूजीलैंड में कीवी टीम के खिलाफ अपनी 18 वनडे मैचों की हार का सिलसिला खत्म करने के लिए सिर्फ 99 रनों का पीछा करते हुए, बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सरकार और अनामुल हक बिजॉय बल्लेबाजी के लिए उतरे। सौम्य जो पिछले मैच में एक जबरदस्त शतक के साथ इस मैच में आए थे, उन्हें दाहिनी आंख में कुछ समस्या के कारण रिटायर हर्ट होकर मैदान से जाना पड़ा। बोर्ड पर 15 रनों के साथ अनामुल को उनके कप्तान नजमुल का साथ मिला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर न्यूजीलैंड की मैच में वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हालांकि अनामुल 37 के निजी स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान ने 16वें ओवर में विजयी रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल