फॉलो करें

WPL 2024: दीप्ति की मेहनत बेकार, गुजरात जायंट्स ने यूपी को आठ रनों हराया

26 Views

नई दिल्ली. दीप्ति शर्मा की नाबाद 88 रनों की पारी के बाद भी यूपी वॉरियर्स विमंस प्रीमियर लीग में सोमवार को जीत हासिल नहीं कर सकी. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात जायंट्स ने उसे आठ रनों से हरा दिया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 152 रन बनाए. लेकिन यूपी की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 144 रन ही बना सकी. ये यूपी की टीम का इस सीजन का आखिरी लीग मैच था. यूपी हालांकि अभी प्लेऑफ में जाने की रेस में बनी हुई है. लेकिन इसके लिए उसे किस्मत के सहारे रहने होगा. गुजरात को अभी एक और मैच दिल्ली के खिलाफ खेलना है और उसका भी प्लेऑफ में जाना किस्मत के भरोसे है.

यूपी को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो फिर उसे दुआ करनी होगी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़े अंतर से हार जाए. तभी ये टीम प्लेऑफ की रेस में वापस आ सकती है. यूपी के आठ मैचों में तीन जीत और पांच हार के साथ छह अंक हैं. वहीं आरसीबी के सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ छह अंक हैं. बेहतर रन रेट के कारण आरसीबी तीसरे नंबर पर है और यूपी चौथे पर. गुजरात पांचवें नंबर पर है. दिल्ली और मुंबई पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं. पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल खेलेगी जबकि दूसरे और तीसरे नंबर की टीम एलिमिनेटर खेलेगी. इस मैच को जीते वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी.

गुजरात अभी भी प्लेऑफ की रेस हैं पूरी तरह से बाहर नहीं है. उसके सात मैचों में चार अंक हैं. ये उसकी दूसरी जीत है. गुजरात की कोशिश होगी कि 13 मार्च को दिल्ली के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करे और प्लेऑफ में जाने का दावा ठोके. टीम जानती थी कि अगर उसे किसी भी तरह प्लेऑफ में रहना है तो फिर अपने आखिरी दो मैच जीतने होंगे. इसी इरादे से वो यूपी के खिलाफ उतरी. टीम की कप्तान बेथ मूनी ने शानदार पारी खेली और नाबाद 74 रन बनाए. वहीं लॉरा वोलवार्ड्ट ने 43 रनों की पारी खेली. इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की. लेकिन जैसे ही ये साझेदारी टूटी बाकी की बल्लेबाज ज्यादा टिक नहीं सकीं और लगातार विकेट खोती रहीं. इन दोनों के अलावा एश्ले गार्डनर और कैथी ब्रायस ने दहाई का आंकड़ा छुआ. एश्ले ने 15 और कैथी ने 11 रन बनाए. यूपी के लिए सोफी एकलस्टन ने तीन, दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए.

यूपी की टीम को जीत के लिए 153 रन चाहिए थे. लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर एलिसा हिली आउट हो गईं जो चार रन ही बना सकीं. किरन नवगिरे और चमारी अट्टापट्टू तो खाता तक नहीं खोल पाईं. यूपी का स्कोर चार रनों पर तीन विकेट हो गया था. इसके बाद दीप्ति ने पैर जमाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से ग्रैस हैरिस साथ छोड़ गईं. उन्होंने सिर्फ एक रन ही बनाया. श्वेत सेहरावत कुछ देर विकेट पर रुकीं लेकिन आठ रन ही बना सकीं. इस बीच दीप्ति लगातार स्कोरबोर्ड चला रही थीं. पूनम खेमार ने जरूर दीप्ति का साथ दिया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की. लेकिन ये साझेदारी टीम को जीत नहीं दिला सकी. दीप्ति ने 60 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाए. पूनम ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल