राज्यपाल से मिले असम के मनोनीत मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत, किया सरकार बनाने का दावा

0
621
राज्यपाल से मिले असम के मनोनीत मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत, किया सरकार बनाने का दावा

गुवाहाटी, 09 मई (हि.स.)। असम विधानसभा के 126 सदस्यीय विधानसभा चुनावों की अधिसूचना समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार को राजभवन में राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी से मुलाकात की और नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपनी मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया। असम के राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नई सरकार बनने तक उन्हें पद पर बने रहने को कहा।

इस बीच, मनोनित मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा के साथ मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और विधायक दल के अन्य नेताओं ने रविवार की देर शाम को राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें अपने समर्थन वाले विधायकों की सूची सौंपी। असम विधानसभा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को स्पष्ट बहुमत मिला है। ऐसे में रविवार को डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। राज्यपाल ने उनके दावे को स्वीकार करते हुए उन्हें सरकार बनाने को कहा।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल प्रो. प्रो. जगदीश मुखी सोमवार को  श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में मुख्यमंत्री मनोनीत डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाएंगे।

राज्यपाल से मुलाकात के अवसर पर केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं असम प्रभारी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, असम प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास, अगप के अध्यक्ष अतुल बोरा व केशब महंत, यूपीपीएल के प्रमोद बोडो सहित कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री के साथ कितने मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। संभवतः इसका खुलासा सोमवार की सुबह तक हो सकता है। माना जा रहा है कि नयी सरकार में कुछ नये चेहरे शामिल हो सकते हैं। वहीं, मित्र दल की ओर से कम से कम यूपीपीएल से दो और अगप से दो या तीन विधायकों को मंत्री पद मिल सकता है। शेष भाजपा कोटे के मंत्री होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here