फॉलो करें

अब पुलिस पर गिरी बीजेपी सरकार की गाज! शराब पीने वाले 300 अफसरों को जबरन नौकरी से निकालेगी

36 Views

भाजपा सरकार की गाज अब शराब पीने के आदी हो चुके पुलिस वालों पर गिरी है।

गुवाहाटी। भाजपा सरकार की गाज अब शराब पीने के आदी हो चुके पुलिस वालों पर गिरी है। इसके तहत अब शराब पीने के आदी हो चुके पुलिस अफसरों को जबरन रिटायर किया जाएगा। इसके लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम पुलिस के लगभग 300 अधिकारी जो आदतन शराब पीते हैं, उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसको लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और रिक्तियों को भरने के लिए नई भर्ती की जाएगी।

300 अधिकारी निकाले जाएंगे

आपको बता दें कि हिमंत बिस्व सरमा के पासा गृह विभाग भी है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा कि करीब 300 अधिकारी और जवान शराब पीने के आदी हैं और ज्यादा शराब के सेवन से उनके शरीर को नुकसान पहुंचा है। सरकार ने इनके लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) का प्रावधान किया है। यह पुराना नियम है, लेकिन हमने इसे पहले लागू नहीं किया था।

शासन का शासन के विकेंद्रीकरण

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शासन के विकेंद्रीकरण पर भी काम कर रहे हैं, और सभी 126 विधानसभा क्षेत्रों में उपायुक्तों के कार्यालय के साथ निहित शक्तियों के साथ कार्यालय खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को डीसी कार्यालय में काम के लिए जिला मुख्यालय की यात्रा न करनी पड़े, और डीसी का कार्यालय हर एलएसी क्षेत्र में उपलब्ध हो।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल