फॉलो करें

अरब सागर में 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

74 Views

अरब सागर में 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली. मौसम विभाग ने देश के उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ बौछारें पडऩे की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में स्थित है. अगले 4-5 दिनों के दौरान इसके सामान्य स्थिति से उत्तर में बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 30 जुलाई से 3 अगस्त के दौरान उत्तराखंड में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 31 जुलाई को झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा की होने की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार केरल, कर्नाटक, दक्षिण मध्य बंगाल की खाड़ी में और उसके बाहरी इलाकों में तेज हवाएं चलने की संभावना है. दक्षिण पश्चिम अरब सागर और उससे सटे पश्चिम मध्य अरब सागर में 45-55 किमी प्रति घंटे से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. इन इलाकों के मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल