फॉलो करें

अलगापुर के विधायक के खिलाफ भाजपा नेत्री ने हाई कोर्ट में किया फर्जीवाड़े का केस

58 Views
एआईयूडीएफ विधायक हाजी निजाम उद्दीन चौधुरी पर चुनावी हलफनामे में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया गया है। हाइलाकांदी जिले के आलगापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हाजी निजाम उद्दीन चौधुरी के खिलाफ चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे में गलत जानकारी देने के लिए मामला दर्ज किया गया है। भाजपा नेत्री मून स्वर्णकार ने गत 26 जुलाई विधायक चौधुरी के खिलाफ गुवाहाटी हाईकोर्ट में मामला दायर किया है। भाजपा नेत्री मून स्वर्णकार ने प्रेरणा भारती को बताया कि गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने मामले को ग्रहण कर लिया है और विधायक चौधुरी को अगले तीन सितंबर के अंदर उच्च न्यायालय में अपना बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया है।
2021 के विधानसभा चुनावों में आलगापुर के भाजपा के उम्मीदवार मून स्वर्णकार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने नामांकन पत्र जमा करने के बाद हाजी निजाम उद्दीन के चुनावी हलफनामे के बारे में रिटर्निंग ऑफिसर के पास शिकायत दर्ज कराई थी।
लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने उस समय इस संबंध में उचित कार्रवाई नहीं की, इसलिए निजामुद्दीन को अलगापुर से चुनाव लड़ने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक उम्मीदवार को चुनाव से पहले नामांकन पत्र के साथ अपने खिलाफ अपराधिक मामले की सारी जानकारी देनी होगी। हालांकि उनके खिलाफ कई अपराधिक मामलों रहने के बावजूद, निज़ाम उद्दीन ने 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए अपने हलफनामे में घोषित किया है कि उनके खिलाफ केवल एक अपराधिक मामला है। विधायक ने घोषणा की कि उनके खिलाफ हाइलाकांदी थाने में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है, लेकिन उन्होंने पांचग्राम एवं जिले के अन्य थानों में दर्ज मामलों की कोई जानकारी नहीं दी। इसलिए विधायक के हलफनामे में अपराधिक चरित्र को चुनाव आयोग के सामने नहीं लाया गया। उन्होंने आलगापुर के लोगों को पूरी तरह से अंधेरे में रखकर चुनाव लड़ा। उन्होंने गलत सूचना देकर चुनाव लड़ने वाले हाजी निजाम उद्दीन चौधुरी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के साथ पूरी चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने की भी मांग की। इधर आलगापुर के विधायक हाजी निजाम उद्दीन चौधुरी ने गोहाटी उच्च न्यायालय में मून स्वर्णकार द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। विधायक ने यह भी दावा किया कि हलफनामे में अपराधिक मामले की सारी जानकारी दी गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल