फॉलो करें

एक्ट ईस्ट सम्मेलन में हिस्सा लेने गुवाहाटी पहुंचे एस जयशंकर

58 Views

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर एक्ट ईस्ट सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुवाहाटी पहुंच गए हैं। विदेश मंत्री जयशंकर की उपस्थिति में शुक्रवार रात कोईनाधारा स्टेट गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री ने रात्रिभोज का आयोजन किया। इसमें आसियान देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री और आसियान देशों के प्रतिनिधियों का जोरदार स्वागत किया। पड़ोसी बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन के नेतृत्व में विदेशी देशों का प्रतिनिधिमंडल सम्मेलन में शामिल हुआ है। सम्मेलन के पहले दिन आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने असम समेत पूर्वोत्तर को आसियान का प्रवेश द्वार बताते हुए इस क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका निभाने का दावा किया।

रात्रिभोज पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी संस्कृति को देश के दक्षिणी और पूर्वी सीमाओं के साथ पड़ोसी देशों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रदर्शित किया। मैं इस महत्वपूर्ण सम्मेलन के आयोजन को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिनिधियों का तहेदिल से धन्यवाद देता हूं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि असम भारत की एक्ट ईस्ट नीति का मुख्य फोकस माना जाता है और भारत के आर्थिक विकास और राजनयिक संबंधों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा के साथ ही असम सरकार के मंत्री और राज्य सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी इस मौके पर उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल