फॉलो करें

एक बार फिर डलु में एयरपोर्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, तनाव, उत्तेजना

62 Views
पुलिस ने मीडिया को जाने नहीं दिया.शनिवार को काछार के डलू चाय बागान में फिर तनाव फैल गया जब हजारों की संख्या में चाय मजदूर सड़क पर उतर आए। एयरपोर्ट बनाने के नाम पर चाय के पेड़ों को अवैध रूप से नष्ट किए जाने का आरोप लगाते हुए हजारों की संख्या में चाय बागानों के कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। वे चाय बागानों को इस तरह नष्ट नहीं होने देंगे।
प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता काछार के उपायुक्त कार्यालय की ओर मार्च कर रहे थे। उसी समय भारी पुलिस बल ने उनका रास्ता रोक दिया। प्रशासन के खिलाफ कार्यकर्ता जोर-जोर से जोर-शोर से अपना पक्ष रख रहे थे। मौके पर पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर भी मौजूद थीं। भारी पुलिस बल को देख सभी कार्यकर्ता पीछे हटने पर बाध्य हो गए।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने 12 तारीख को काछार के डलू टी गार्डन में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की जमीन का अधिग्रहण शुरू किया था। जिला प्रशासन ने 200 से अधिक जेसीबी लगाकर 2500 बीघा चाय बागान के भूमि का अधिग्रहण शुरू किया था। और आज प्रशासन के बेदखली अभियान के दौरान सभी मजदूर इसके विरोध में उतर गए जिससे तनाव उत्पन्न हो गया। सूचना मिलते ही घटना को कवर करने के लिए कुछ मीडिया कर्मी डलू रवाना हुए किंतु उन्हें हाथी छोड़ा में ही रोक दिया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल