फॉलो करें

एक लाख टेस्ट प्रत्येक दिन कराने की कोशिश : मुख्यमंत्री डॉ सरमा

74 Views

गुवाहाटी, 14 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कोरोना का एक लाख लोगों का टेस्ट प्रत्येक दिन कराने की उनकी कोशिशें जारी हैं। उन्होंने कहा कि 17 मई से प्रत्येक दिन गुवाहाटी में 20 हजार लोगों की जांच की जाएगी। ये बातें मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में निर्माणाधीन 200 आईसीयू यूनिट के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 50 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के लिए घरों में अलग से शौचालय की व्यवस्था नहीं है। यही वजह है कि ऐसे कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराना अनिवार्य होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 27 लाख 56 हजार 790 लोगों का टीकाकरण किया गया है। जबकि, तीन लाख 70 हजार टीके अभी भी राज्य सरकार के पास उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि चाय बागान के कोरोना ग्रस्त कंटेनमेंट जोन के लोगों को खाद्य सामग्री के लिए 2000 रुपये की एक कालीन सहायता देने की व्यवस्था की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के कई सवालों के उत्तर दिए।

मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव जयंत मल्ल बरुवा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अनुराग गोयल, नेशनल हेल्थ मिशन, असम के प्रबंध निदेशक डॉ एस लक्ष्मण, जीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ अच्युत वैश्य भी मौजूद थे। निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने हॉस्पिटल में कोविड-19 पॉजिटिव हुए जीएमसीएच के सुपरिंटेंडेंट डॉ. अभिजीत शर्मा के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल