फॉलो करें

एनआईटी शिलचर में एकता कार्यक्रम, एकता कार्यक्रम से सब एक मंच पर आते हैं – प्रोफेसर रजत गुप्त

65 Views

यशवन्त पाण्डेय शिलकुड़ी 7 अप्रैल।  एनआईटी शिलचर में खूबसूरत परिवेश के बीच नए साल का जश्न शुरू हो गया है।  मूल रूप से छात्र-छात्रा इस कार्यक्रम का आयोजन करते हैं।

 इस अवसर पर सुबह एनआईटी शिलचर परिसर में छात्र-छात्राएं , शिक्षक-शिक्षिका, माता-पिता और छोटे-छोटे बच्चे एक साथ एकत्र हुए और एनआईटी शिलचर के विभिन्न मार्ग पर शोभायात्रा के माध्यम से भ्रमण किया। छोटे-छोटे बच्चों ने सुबह की अड्डा में शिरकत की और खूबसूरत माहौल बना दिया। यह वईक्यतन कार्यक्रम अनेकता में एकता के वातावरण को ही दर्शाता है।  एनआईटी शिलचर के निदेशक प्रोफेसर रजत गुप्ता ने एकता कार्यक्रम के लिए आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज सांस्कृतिक कार्यक्रम में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता महिला पार्श्व गायिका इमान चक्रवर्ती और गायक स्निग्धजीत भौमिक ने अपने-अपने गीत तैयार कर सबका दिल जीत लिया।

 उन्होंने कहा कि यह एकता कार्यक्रम सभी के लिए एक मिलन स्थल है।  हमारे एनआईटी में विभिन्न भाषा समूहों से भारत के विभिन्न राज्यों के छात्र हैं, यह एक मिनी इण्डिया है।  मिनी इंडिया में हमारे द्वारा चलाए जाने वाले कार्यक्रमों में से ओइकितान भी एक है। पहले हमारे पास पास्य कार्यक्रम हुआ है, इस कार्यक्रम में भी सभी ने आनंद लिया, आज का कार्यक्रम में भी आनंद लेंगे।  हमारी दुनिया ऐसी हो गई है कि हम जितना पढ़ते हैं, उतना ही वर्चुअल वार्ड में चले जाते हैं।  हमारी वास्तविक दुनिया आभासी दुनिया में दो अलग दुनिया बनती जा रही है। एक दूरी हो गई है, हम उस दूरी को कम करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रोफेसर रजत गुप्ता ने कहा, हमारे सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से आज जो कार्यक्रम होगा, वह केवल ईमान चक्रवर्ती और स्निग्धाजीत भौमिक के आने से नहीं , एक सुंदर वातावरण होगा, सभी के मन में आनंद होगा, एक भावना होगी, यह एक मिलन स्थल होगा, यही हमारा लक्ष्य है। इस अवसर पर एनआईटी शिलचर के रजिस्ट्रार केएल वैष्णव, सहायक प्रोफेसर रूपज्योति दे, डॉ. पल्लब दास, प्रो. सौरभ चौधरी, डॉ. बिप्लब दास, डॉ. सुदीप्त चक्रवर्ती व अन्य लोग उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल