फॉलो करें

कमलनाथ ने दिया था पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा : मुख्यमंत्री

86 Views

गुवाहाटी, 10 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कमलनाथ जब भारत के वाणिज्य मंत्री थे तब उन्होंने पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिया था और पाकिस्तान से आयत को खुली छूट दे दी थी। उसी समय कमलनाथ ने चीन के 250 उत्पादों को इंपोर्ट ड्यूटी फ्री कर दिया था। यही वजह है कि पूरा देश चीनी सामानों से पट गया था।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ का पाकिस्तान और चीन प्रेम भारत के लिए काफी घातक साबित हुआ। कमलनाथ ने उनदिनों अपने भाषण में कहा था कि अब पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिए जाने के बाद पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते सुधर जाएंगे। लेकिन पाकिस्तान ने कभी भी भारत को मोस्ट फेवरेट नेशन का दर्जा नहीं दिया। जब केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी तो सन् 2019 में पाकिस्तान को दिया गया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें पाकिस्तान से कोई रिश्ता सुधारना नहीं है, बल्कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना है। भारत हिमालय की तरह मजबूत है और पाकिस्तान हमसे टकराएगा तो उसका हाथ टूट जाएगा।

मुख्यमंत्री आज मध्य प्रदेश में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ देश के उद्योग-वाणिज्य को केंद्रीय उद्योग-वाणिज्य मंत्री रहते हुए चौपट कर दिया था, क्योंकि उनका चीन और पाकिस्तान के प्रति प्रेम था। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कमलनाथ पर कई आरोप लगाए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल