फॉलो करें

करीमगंज जिले में बाल तस्करी रोकने के लिए जागरूकता अभियान

52 Views
जिला बाल संरक्षण इकाई के अंतर्गत करीमगंज जिले के चाय बागान क्षेत्रों में बाल तस्करी रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जिले के विभिन्न चाय बागान क्षेत्रों में बाल तस्करी, बाल विवाह और बाल श्रम की रोकथाम के साथ शिशु यौनाचार की रोकथाम आदि के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता सभा आयोजित की जा रही हैं। राज्य के चाय बागान क्षेत्रों में रोजगार के झूठे वादे, वित्तीय प्रलोभन, शक्ति का दुरुपयोग, शादी या अपहरण के वादे के जरिए बाल तस्करी की घटना को रोकना ही इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है।
इसके तहत शनिवार को राताबाडी विधानसभा क्षेत्र के सिंगलाछारा और गंभीरा चाय बागानों में दो अलग-अलग जागरूकता सभा की गईं। जिला बाल संरक्षण अधिकारी देवजानी दास एवं जिला बाल कल्याण संघ के सदस्य सत्यजीत दास ने 759 नं केकरागोल एलपी स्कूल में आयोजित सभा में बाल संरक्षण के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूल प्रबंधन समिति, मातृ समूह और जागरूक नागरिकों की भूमिका के बारे में भी बताया।
सभा में गंभीरा चाय बागान, केकरागोल चाय बागान और ओलिभियाछडा चाय बागान पंचायतों ने भाग लिया। जिसमें गम्भीरा चाय वागान प्रबन्धक के प्रतिनिधि संदीप भट्टाचार्य, 759 केकरागोल एलपी स्कूल के प्रधानाध्यापक विजय कोहर सहित स्थानीय ग्राम पंचायत सदस्य, आंगनवाड़ी कर्मी सहायिका आशा कर्मी और चाय श्रमिक भी शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल