फॉलो करें

जन शताब्दी एक्सप्रेस अगरतला और मणिपुर के बीच शुरू हुई

31 Views
करीमगंज।भारतीय रेलवे देश के कोने-कोने को जोड़ने के लिए दिन-रात काम कर रही है। इसी के तहत भारतीय रेलवे, ने देश के उत्तर पूर्वी राज्यों (पूर्वोत्तर भारत), त्रिपुरा की राजधानी अगरतला और मणिपुर में जिरीबाम के बीच रेल यातायात को मजबूत करने के लिए जन शताब्दी एक्सप्रेस का शुभारंभ किया केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अगरतला और जिरीबाम के बीच जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया। एन बीरेन सिंह इंफाल में मौजूद थे जब इस अवसर पर अगरतला में बिप्लब कुमार देव भी मौजूद थे।जन शताब्दी एक्सप्रेस असम के बदरपुर जंक्शन पहुँचने पर करीमगंज के सांसद कृपानाथ मल्लाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
ट्रेन का संचालन भारतीय रेलवे के पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे डिवीजन द्वारा किया जा रहा है। अगरतला-जिरीबाम जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन यात्रा के दौरान दोनों दिशाओं में अंबासा (त्रिपुरा), धर्मनगर (त्रिपुरा), न्यू करीमगंज जंक्शन (असम), बदरपुर जंक्शन (असम) और अरुणाचल जंक्शन (असम) रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन 294 किमी की यात्रा 6 घंटे में खत्म कर भारत के तीन राज्यों से होकर गुजरेगी।
अगरतला से जिरीबाम जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की सबसे खास बात यह है कि यह न सिर्फ त्रिपुरा, असम और मणिपुर के जोड़ेगी बल्कि लोग पड़ोसी राज्य मे अपने करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों तक भी आसानी से पहुंच सकेंगे। इतना ही नहीं, यह ट्रेन इन तीनों राज्यों के बीच व्यापार को भी सुगम बनाएगी और कम समय में माल परिवहन कर सकेगी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल