फॉलो करें

कहीं नहीं लगते अतीक और मुख्तार अंसारी, ये है दुनिया का ये सबसे खतरनाक माफिया डॉन, अमेरिका भी नहीं पकड़ पाया

55 Views
भारत में उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खतरनाक कारनामों के बारे में जानकर लोगों के बीच उनके खौफ को लेकर चर्चा जोरों पर है।

नई दिल्ली। भारत में उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खतरनाक कारनामों के बारे में जानकर लोगों के बीच उनके खौफ को लेकर चर्चा जोरों पर है। हालांकि, अतीक अहमद मारा जा चुका और मुख्तार अंसारी अभी जिंदा है। लेकिन, आपकों बता दें कि दुनिया में एक ऐसा माफिया डॉन भी मौजूद है जिसके सामने अतीक और अंसारी कहीं नहीं लगते हैं। ये रशियन माफिया डॉन है जिसका नाम सेमियन मोहिलेविज है। यह अमेरिकी एजेंसी एफबीआई की लिस्ट में वांटेड रह चुका है। इतना ही नहीं बल्कि दुनिया की सारी खुफिया एजेंसियां और अमेरिका आज भी इसें पकड़ नई पाए हैं।

दुनिया का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल माफिया

सेमियन मोहिलेविज पैदा तो यूक्रेन में हुआ लेकिन उसने क्राइम की दुनिया में रूस को अपना घर बना लिया। इसको दुनिया का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल माफिया कहा जाता है। रूस के अधिकांश माफिया सिंडिकेट्स वर्ल्ड में सेमियन को बॉस ऑफ बॉसेस कहा जाता है।

काली दुनिया का बेताह बादशाह

आपको बता दें कि सेमियन को रूस की काली दुनिया का बेताज बादशाह कहा जाता है जिसको 2008 में रशिया में कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 2009 में इसको एफबीआई ने टॉप 10 मोस्ट वांटेड माफियाओं की सूची में डाल दिया। हालांकि, वो अभी तक रूस में मजे से रह रहा है। मोहिलेविज के कई दोस्त रूस में बड़े पदों पर बैठे हैं, जिसकी छत्रछाया में वो मास्को में बना हुआ है।

ब्रेनी डॉन के नाम से मशहूर

आपको बता दें कि मोगिलेविच को ब्रेनी डॉन भी कहा जाता है। उसको हमेशा अपने दुश्मनों से हमेशा एक कदम आगे रहने के लिए जाना जाता है। सेमियन अपने क्रूर और निर्दयी रवैये के लिए भी कुख्यात है। मोगिलेविच हथियारों का कारोबार करता है। मोगिलेविच कोई छोटा-मोटा हथियार डील नहीं करता, उसके पास हथियारों की लिस्ट में विमान भेदी तोप जैसे भारी वेपन भी शामिल हैं। इसका वो वैश्विक स्तर पर डील करता है।

बमबाजी का है शौक

मोगिलेविच को माफिया के तौर पर अपना काम निकालने के लिए गोलियों की बजाय बमबाजी करना ज्यादा पसंद करता है। उसने हंगरी, बुडापेस्ट में कई बम विस्फोट किए थे। और यहीं से उसने अपना साम्राज्य शुरूआती दिनों में था। इस धंधे से उसने काफी पैसा कमाया। इतना ही नहीं बल्कि मोगिलेविच की इजराइल में एक कपड़ा कंपनी भी थी। यह माफिया हथियारों की तस्करी, कॉन्ट्रैक्ट मर्डर, जबरन वसूली, ड्रग्स की तस्करी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वेश्यावृत्ति कराने का काम भी करता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल