फॉलो करें

काशीपुर दीगर 10 नम्बर बस्ती के लोग आज भी सड़क, पानी और अरुणोदय से बंचित

33 Views
यशवन्त पाण्डेय, शिलकुड़ी 4 अप्रैल। उधारबंद विधानसभा के दीगर काशीपुर 10 नम्बर बस्ती के लोग आज भी  सड़क, प्रधानमंत्री आवास योजना, अरुणोदय परियोजना और स्वच्छ पेयजल से बंचित हैं। भले ही सरकार ने सड़कों के विकास को अधिक प्राथमिकता दी है, बावजूद माझीग्राम जीपी के कुछ गांवों में अभी तक आवाजाही के लिए उपयुक्त सड़कों का निर्माण नहीं हुआ है।  जन प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण सड़क से वंचित माझीग्राम जीपी के दीगर काशीपुर दस नम्बर इलाके के लोग आज भी अपने मौलिक अधिकार से बंचित है।  गुरुवार को इस सन्दर्भ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्थानीय लोगो  ने कहा कि उधारबंद विधानसभा क्षेत्र के तहत माझीग्राम जीपी का दीगर काशीपुर  10 नम्बर में लोग आजतक विकास से वंचित है।
दीगर काशीपुर  10 नम्बर बस्ती के आम जनता ने शिकायत की कि माझीग्राम जीपी के आंचलिक पंचायत सदस्य सीमा धोबी और जीपी सभापति बबीता कानू ने प्रधानमंत्री आवास योजना और अरुणोदय परियोजना के लिए ग्रामीणों से पैसा इकट्ठा किया लेकिन उनका काम नहीं किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में चहुंओर विकास हुआ, लेकिन माझीग्राम जीपी के दीगर काशीपुर 10 नम्बर बस्ती के लिए नजर नही दिया गया। स्थानीय लोगों की सबसे बड़ी समस्या है चलने के लिए सड़क नही है,  सड़क निर्माण की बार-बार मांग के बावजूद कोई समाधान नहीं हुआ।
बारीस के मौसम के दौरान, कच्ची सड़कें स्कूल और कॉलेज के छात्रों की आवाजाही को बाधित करती हैं। वहीं दूसरी ओर क्षेत्रवासियों को प्रधानमंत्री आवास भी नहीं मिल पा रहा है ।  उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 2024 तक सभी के लिए प्रधानमंत्री आवास बनाने का लक्ष्य रखा है, लेकिन काशीपुर की तरह यहां अभी तक प्रधानमंत्री आवास नहीं मिल पाया है। नरेन्द्र मोदी की सरकार हर घर जल की बात बोलते हैं, मगर काशीपुर के दीगर में हर घर जल परियोजना कोशो दूर है, यहां के लोग सभी सरकारी सुबिधाओं से बंचित हैं,
सड़क निर्माण और बाकी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर वे कई बार उधारबंद के विधायक मिहिर कांति सोम के पास मांग किया, लेकिन किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ । दीगर काशीपुर 10.नम्बर बस्ती के रिंकू माला, हरिलाल पाशी, मनोज बख्ती, शीतल पाशी और गौतम पाशी ने इस सन्दर्भ में काछाड़ जिलाधिकारी समेत स्थानीय निर्वाचित प्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल