फॉलो करें

किसान आंदोलन के मंच के पास युवक की बेरहमी से हत्या, हाथ काटकर लटकाया शव

55 Views

नई दिल्लीः नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के सिंघु बॉर्डर स्थित धरनास्थल पर एक युवक का शव मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक की बेरहमी से हत्या की गई. उसके बाद शव को लटका दिया गया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और उसे सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. मृतक की पहचान तरनतारन पंजाब निवासी लखबीर सिंह के रूप में हुई है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुंडली सिंघु बॉर्डर इलाके में शुक्रवार सुबह किसान आंदोलन के मंच के पास एक युवक का शव लटका हुआ मिला. युवक का दाहिना हाथ कटा था. उसके शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले. पुलिस ने शव को नीचे उतारा और अपने कब्जे में ले लिया. वहीं, एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची. टीम ने घटनास्थल से सबूत इकट्ठा किए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

डीएसपी हंसराज ने बताया कि शुक्रवार सुबह 5 बजे सूचना मिली कि कुंडली, सोनीपत मार्ग पर किसानों के धरनास्थल पर एक युवक का हाथ पैर कटा हुआ शव लटकाया गया है.

 

दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर (Man murdered at Singhu Border) पर 35 साल के एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई है. युवक का शव आंदोलनकारियों के मुख्य मंच के पास शुक्रवार सुबह लटका मिला. हत्या का आरोप निहंगों पर लग रहा है. युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान हैं. आरोपियों ने युवक का हाथ काटकर शव को बैरिकेड से लटका दिया. युवक की हत्या के बाद आंदोलनकारी गुस्से में हैं.

 

घटनास्थल पर भीड़ जुट गई है. आक्रोशित भीड़ पुलिस को भी घटनास्थल के पास नहीं जाने दे रही है. आंदोलनकारी जमकर हंगामा कर रहे हैं. इस पूरे मामले पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘बलात्कार, हत्या, वैश्यावृत्ति, हिंसा और अराजकता… किसान आंदोलन के नाम पर यह सब हुआ है. अब हरियाणा के कुंडली बॉर्डर पर युवक की बर्बर हत्या. आखिर हो क्या रहा है? किसान आंदोलन के नाम पर यह अराजकता करने वाले ये लोग कौन हैं जो किसानों को बदनाम कर रहे हैं?’ उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘अगर राकेश टिकैत ने लखीमपुर में मॉब लिंचिंग को सही नहीं ठहराया होता, कुंडली सीमा पर एक युवक की हत्या नहीं हुई होती. किसानों के नाम पर इन विरोध प्रदर्शनों के पीछे जो अराजकतावादी हैं, उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है.’

 

मामले की जानकारी देते हुए सोनीपत के डीएसपी हंसराज ने कहा कि आज तड़के करीब 5 बजे जिस स्थान पर किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है (कुंडली, सोनीपत) उस स्थान पर एक शव हाथ, पैर कटा हुआ पाया गया. कौन जिम्मेदार है इसकी जानकारी नहीं है. अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. वायरल वीडियो की भी जांच का विषय है।

 

इस बीच, तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 40 किसान संगठनों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने पूरी घटना से खुद को दूर कर लिया है. किसान संगठन ने कहा कि वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए हरियाणा सरकार के साथ सहयोग करने को तैयार है. एसकेएम ने घटना के लिए निहंगों को जिम्मेदार ठहराया है.

 

मृतक का नाम लखबीर सिंह है. वह तरनतारन के चीमा खर्द का रहना वाला था. मृतक लखबीर की तीन बेटियां हैं. उसकी पत्नी मजदूरी करती है. निहंगों का आरोप है कि उन्होंने लखबीर को गुरु ग्रंथ साहिब का बेअदबी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था. और इसी वजह से उसके हाथ भी काटे गए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल