फॉलो करें

केशव स्मारक न्यास-हाफलांग की वार्षिक साधारण सभा आयोजित

55 Views

केशव स्मारक न्यास-हाफलांग की वार्षिक साधारण सभा आयोजित

8 अक्टूबर 2021 को बैठक केशव स्मारक न्यास-हाफलोंग दीमा हसाओ ने अपनी 12वीं वार्षिक आम बैठक हाफलांग में आयोजित की। यह एक पंजीकृत गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) जो लोगों के लिए सामाजिक-आर्थिक विकास के उद्देश्य से वर्ष 2009 में स्थापित किया गया था। बैठक में मुख्य अतिथि विजय पुराणिक, सहायक महासचिव राष्ट्रीय सेवा भारती, नई दिल्ली ने मुख्य ट्रस्टी- केशव स्मारक न्यास तथा सोमेंद्र लोंगमेलई और कार्यक्रम के अन्य विशिष्ट अतिथि की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर बैठक का शुभारंभ किया।

 

हाफलांग के मुख्य न्यासी केशव स्मारक न्यास सोमेंद्र लोंगमेलई ने वार्षिक आम बैठक की अध्यक्षता की। मिस रश्मिता सैकिया वरिष्ठ वैज्ञानिक और प्रमुख (प्रभारी) ने सभा को गर्मजोशी से संबोधित किया। निधुवन पॉल, सचिव-केशव स्मारक न्यास ने इस बारे में जानकारी दी संगठन द्वारा किए गए, विभिन्न कार्यकलाप जिनसे लोगों को लाभ हुआ है। विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से स्वास्थ्य के क्षेत्र में दीमा हसाओ, सामाजिक आर्थिक क्षेत्र के माध्यम से विभिन्न कौशल उन्मुख कार्यक्रम, कृषि और इसके संबद्ध क्षेत्र के माध्यम से विशेष रूप से कृषि विज्ञान केंद्र आदि। मुख्य अतिथि श्री विजय पुराणिक ने संबोधित किया “दरिद्र की सेवा नारायण की सेवा- हम सभी को एक साथ होना चाहिए” पर संक्षिप्त भाषण के साथ सभा मनुष्य के उत्थान के लिए अपना काम समर्पित करें जो निश्चित रूप से हमारे लिए नेतृत्व करेगा। सफलता जो हमने सर्वांगीण विकास के लिए और अपने राष्ट्र के विकास के रूप में निर्धारित की है जो है यह तभी संभव है जब हम दृढ़ निश्चय के साथ समर्पण के साथ एकजुट होकर काम करें।

 

NS दिबराई महिला समिति जगानंद प्रभु को केशव स्मारक न्यास द्वारा सम्मानित किया गया, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए।प्रतिभागियों ने केशव स्मारक न्यास के सभी सदस्यों सहित कार्यक्रम में भाग लिया, कार्यकर्ता, वैज्ञानिक कर्मचारी, कृषि विज्ञान केंद्र के अधिकारी-दीमा हसाओ और अन्य जिले के गणमान्य व्यक्ति। धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। सोमेंद्र लोंगमेलई – मुख्य ट्रस्टी केशव स्मारक न्यास – हाफलांग ने उक्त जानकारी प्रदान की

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल