फॉलो करें

कोइया चाय बागान में भागवत कथा के समापन पर  गायत्री यज्ञ आयोजित

79 Views

हाइलाकांदी, 31 दिसंबर: आज कुइया चाय बागान में भागवत कथा के पूर्णाहुति पर हवन यज्ञ और महाप्रसाद का कार्यक्रम संपन्न हुआ। कोइया चाय बागान में पिछले 26 दिसंबर से चल रही भागवत कथा का 30 दिसंबर को समापन हो गया। व्यास कथाकार श्रीमती लखी देवी के श्री मुख से 5 दिन तक हजारों श्रद्धालुओं ने श्रद्धा और भक्ति के साथ भागवत कथा सुनी। कथा समापन के अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में प्रेरणा भारती हिंदी समाचार पत्र के प्रकाशक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार तथा विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सहसचिव श्यामसुंदर रविदास आदि उपस्थित थे। श्रीमती लक्ष्मी देवी ने 5 दिन में भागवत कथा के महात्म्य के बारे में भक्तों को विभिन्न प्रकार से जानकारी दी और भगवान की लीला का वर्णन किया।
स्थानीय अधर हाजरा, इंद्रजीत कोइरी, सोनू रविदास, मोहनलाल और दीपचंद गोड़ ने भक्तों को अपने भजन कीर्तन से मंत्र मुग्ध किया। एकल अभियान के कार्यकर्ता सुरेंद्र रविदास, विद्या भारती रविदास, शारदा सतनामी, और संभाग प्रमुख बाबुल नुनिया ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
कथा आयोजन समिति के धर्मवीर नोनिया, राजू रविदास, संजय कानु, पार्थ सिंह, जीउत हजाम, पद्म हाजरा, बंधन भाक्ति, अर्जुन भुइयां, सुमन कलवार, विद्याधर कुर्मी, मंगल कुर्मी, बाबुल भुंइया, अमृत कलवार, पप्पू बड़ाईक, प्रेम कुमार कोईरी आदि ने आयोजन के सफलता के लिए दिन-रात अथक परिश्रम किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल